राष्ट्रपति के जी20 रात्रि भोज में शामिल होंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राष्ट्रपति के जी-20 रात्रि भोज में शिरकत करने के लिए शनिवार को नयी दिल्ली जाएंगी. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बनर्जी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के निमंत्रण पर राष्ट्रीय राजधानी जाएंगी.

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, ‘‘यह अच्छा है कि उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है क्योंकि राज्य की प्रतिष्ठा दांव पर है और वह वहां बंगाल का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं.’ माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि निमंत्रण ‘प्रेसीडेंट ऑफ भारत’ से है, ना कि ‘प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया’ से है.

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये एक तरह से यह अवैध है. क्या ममता वहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में जा रही हैं या पश्चिम बंग की मुख्यमंत्री के रूप में(जिस नाम से बंगाली में राज्य को जाना जाता है).”

बनर्जी के इस फैसले की सराहना करते हुए विपक्षी दल भाजपा ने कहा कि यह इस बात की पुष्टि करती है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को सही दिशा में ले जा रहे हैं वहीं, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने दावा किया कि उन्हें नयी दिल्ली में कुछ अतिरिक्त कार्य रहा होगा, जैसा कि पूर्व में देखने को मिला है

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति के रात्रि भोज में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी मौजूद रह सकती हैं, जिनके साथ बनर्जी के अच्छे संबंध हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles