मंत्री से लेकर व्यवसायी तक जुआघरों के हैं नियमित ग्राहक

मंत्री से लेकर व्यवसायी तक जुआघरों के हैं नियमित ग्राहक

चेकोटी प्रवीण के लैपटॉप और फोन से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। फिल्म अभिनेत्री मल्लिका शिरावत को 1 करोड़ रुपये का भुगतान, अमीषा पटेल, ममीत खान और ईशा रीबा ने नेपाल और गोवा में सुर्खियां बटोरीं, साथ ही तेलुगु राज्यों में भी जुए को लेकर सनसनी मची हुई है।

नेपाल और गोवा में चिकोटी प्रवीण और माधव रेड्डी द्वारा चलाए जा रहे जुआ रैकेट में ईडी की जांच से कई दिलचस्प और चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। उनके संपर्क में ग्रेटर हैदराबाद के तीन मंत्री दो तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 20 से अधिक वर्तमान और पूर्व विधायक पाए गए हैं, साथ ही फिल्मी सितारे और व्यवसायी भी इस नेटवर्क का हिस्सा रहे हैं।

नेपाल और गोवा में जुए के वैधीकरण के कारण, तेलुगु राज्यों से व्यवसायियों और जुआ प्रेमियों को लाने के लिए विशेष विमानों का उपयोग किया जाता था। बॉलीवुड, टॉलीवुड, हॉलीवुड सितारों को भी उनके मनोरंजन और मस्ती के लिए कैसीनो में आमंत्रित किया जाता है। ईडी की जांच में खुलासा हुआ है कि मल्लिका शिरावत को तीन दिन के लिए 1 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। इसके अलावा, अमीषा पटेल, तेलुगु फिल्मों में एटम सॉंँग से प्रसिद्धि पाने वाले ममीत खान, टॉलीवुड अभिनेत्री ईशा रेबा, डिंपल हयाती कोरियोग्राफर फिनेश आचार्य उन सितारों में शामिल हैं जिन्होंने जुआ घरों में धूम मचा रखी है।

खास बात यह है कि नेपाल के जुआघर में आई मल्लिका शिरावत वहां तीन दिन रहीं और उन्हें मुआवजे के तौर पर एक करोड़ से ज्यादा का भुगतान किया गया। इसी तरह अमीषा पटेल को 80 लाख, बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा गोंडा को 50 लाख, डिंपल हयाती और ईशा राबी को 40 लाख मिले। ममीत खान को 20 लाख रुपये दिए जाने का खुलासा किया गया है। ईडी इस बात की जांच कर रही है कि इन फिल्मी सितारों को भुगतान कैश में किया गया है या फिर उनके खातों में हुआ है।

ईडी अधिकारियों ने सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक चिकोटी प्रवीण के आवास की तलाशी ली और उसका फोन और लैपटॉप जब्त कर लिया। इसके अलावा कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। इसके अलावा कड़ताल में चिकोटी प्रवीण के फार्म हाउस और बंजारा हिल्स स्थित उनके ऑफिस पर छापेमार भी की गई. उनकी रेंज रोवर कार की भी जांच की गई और कुछ दस्तावेज जब्त किए गए। जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया है कि चिकोटी प्रवीण के कई मंत्रियों ,निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, फिल्मी सितारों, कारोबारियों के साथ भी संबंध हैं।

विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि वह केवल जुआघर चला रहा है, लेकिन वास्तव में इसके सन्दर्भ में हवाला व्यवसाय होने का भी संदेह है। जब्त दस्तावेज से पता चला कि उसके चार रेफरल ऑपरेटरों से संबंध हैं। ग्रेटर हैदराबाद के तीन मंत्रियों के नाम कौन हैं, यह पता नहीं है। लेकिन कैबिनेट का प्रतिनिधित्व ग्रेटर हैदराबाद के चार मंत्री, टी श्रीनिवास यादव, मालारेड्डी, महमूद अली और सबिता इंदिरा रेड्डी द्वारा किया जाता है। दोनों तेलुगु राज्यों के 16 विधायक और प्रमुख हस्तियां चिकोटी प्रवीण के जुआघर के नियमित ग्राहक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles