‘द केरला स्टोरी’ केरल के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश: सीएमपी विजयन

‘द केरला स्टोरी’ केरल के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश: सीएमपी विजयन

फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने फिल्म की आलोचना करते हुए संघ परिवार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि प्रथम दृष्टि से देखने पर पता चलता है कि फिल्म का ट्रेलर जानबूझकर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण और राज्य के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाया गया है।

पिनराई विजयन ने यह भी कहा कि फिल्म ने दुनिया के सामने केरल को नीचा दिखाने के लिए केरल को मुख्य आधार के रूप में दिखाया है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि फ़िल्म ‘द केरला स्टोरी’ के द्वारा सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। मीडिया से बात करते हुए सीएम विजयन ने कहा, ‘केरल के खिलाफ सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और नफरत पैदा करने के लिए जानबूझकर बनाई गई हिंदी फिल्म द केरला स्टोरी का ट्रेलर पिछले दिनों रिलीज किया गया था।

ट्रेलर से पता चलता है कि फिल्म के द्वारा इस बात की कोशिश की जा रही है कि धर्मनिरपेक्षता की भूमि केरल में धार्मिक उग्रवाद स्थापित किया जाए और इसके द्वारा संघ परिवार का प्रचार प्रसार किया जाए। आरएसएस की आलोचना करते हुए, सीएम विजयन ने कहा, “इसका उद्देश्य केरल में चुनावी राजनीति में लाभ प्राप्त करने के लिए संघ परिवार द्वारा विभिन्न प्रयासों की पृष्ठभूमि में प्रचार फिल्मों और उनके मुस्लिम अलगाव को देखना है।”

यह “लव जिहाद” के आरोपों को व्यवस्थित करने के लिए एक व्यवस्थित कदम का हिस्सा था, जिसे जांच एजेंसियों, अदालतों और यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा खारिज कर दिया गया था। तत्कालीन गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, जो अभी भी एक कैबिनेट मंत्री हैं ने संसद में जवाब दिया था कि लव जिहाद जैसी कोई चीज नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles