यूएई ने बश्शार असद को दिया अधिकारिक यात्रा का निमंत्रण

यूएई ने बश्शार असद को दिया अधिकारिक यात्रा का निमंत्रण सीरिया संकट शुरू होने के बाद पहली बार संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री मंगलवार को दमिश्क पहुंचे।

यूएई के विदेश मंत्री अब्दुल्लाह बिन ज़ायद ने सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद से मुलाकात करते हुए द्विपक्षीय संबंधों पर बात की।

संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अब्दुल्लाह बिन जायद हालांकि सीरिया यात्रा समाप्त करते हुए जॉर्डन पहुंच चुके हैं लेकिन उनकी यात्रा को लेकर अभी भी चर्चा का बाजार गर्म है।

जॉर्डन की अम्मून न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार देर रात अब्दुल्लाह बिन जायद जॉर्डन पहुंच चुके हैं और वह बुधवार को अपने समकक्ष एमन अल सफ़दी से मुलाकात करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल्लाह बन ज़ायद ने असद से मुलाकात करते हुए कहा कि सीरिया में जो कुछ भी हुआ उसका असर अन्य अरब देशों पर भी पड़ा है। हमें विश्वास है कि सीरिया बश्शार असद के नेतृत्व में अपनी जनता के सहयोग से तमाम संकटों को हराते हुए विजेता के रूप में उभरेगा।

टी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार अमीराती विदेश मंत्री की सीरिया यात्रा का उल्लेख करते हुए लेबनान के प्रतिष्ठित समाचार पत्र अल अखबार ने भी अपने सूत्रों के हवाले से खबर देते हुए कहा है कि अब्दुल्लाह बिन जायद ने राष्ट्रपति बश्शार असद से मुलाकात करते हुए उन्हें संयुक्त अरब अमीरात की अधिकारिक यात्रा का निमंत्रण दिया है।

अगर राष्ट्रपति असद संयुक्त अरब अमीरात के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो संयुक्त अरब अमीरात वह पहला अरब देश होगा जो पिछले एक दशक में राष्ट्रपति बश्शार असद का मेज़बान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles