गूगल और विकिपीडिया को पाकिस्तान सरकार की चेतावनी, तत्काल अपमानजनक सामग्री हटाने का आदेश

पाकिस्तान टेली कम्यूनिकेशन अथॉरिटी ने गूगल और विकिपीडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि वह इस्लामी सिद्धांतों और पवित्र हस्तियों के बारे में मौजूद अपमान जनक कंटेंट को यथाशीघ्र हटा दे नहीं तो पाकिस्तान टेली कम्यूनिकेशन अथॉरिटी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए बाध्य होगी।
जर्मन न्यूज़ एजेंसी डॉयचे वेले के अनुसार पाकिस्तान टेली कम्यूनिकेशन अथॉरिटी ने गूगल और विकिपीडिया को चेतवानी देते हुए कहा कि वह अपने प्लेटफार्म से ग़ैर क़ानूनी और अपमान जनक कंटेंट को तत्काल हटा दे। टेली कम्यूनिकेशन अथॉरिटी के अनुसार गूगल और विकिपीडिया ने क़ादियानी समूह के नेता तथा महदवियत का दावा करने वाले झूठे मिर्ज़ा मसरूर अहमद खलीफा एवं इस्लामी लीडर के रूप में प्रस्तुत किया है जो इस्लामी सिद्धांतों के विरुद्ध है। वही गूगल प्ले स्टोर पर क़ुरआन का गलत नुस्खा डाला गया है।
पाकिस्तान टेली कम्यूनिकेशन अथॉरिटी के अनुसार इसी प्रकार गूगल पर पैग़ंबरे इस्लाम के अपमान जनक कार्टून और इस्लाम से संबंधित गलत कंटेंट के साथ साथ मिर्ज़ा मसरूर अहमद क़ादियानी को इस्लामी लीडर के रूप में पेश किया जा रहा है।
पाकिस्तान टेली कम्यूनिकेशन अथॉरिटी ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर गूगल और विकिपीडिया ने जल्दी ही कड़े क़दम नहीं उठाये तो हम 2016 के इलेक्ट्रॉनिक अपराध रोकथाम अधिनियम और 2020 अधिनियम के अनुसार कड़ी कार्रवाई के लिए बाध्य होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles