मुस्लिम वर्ल्ड लीग मक्का में अफ़ग़ान शांति सम्मेलन की मेजबानी करेगा

मुस्लिम वर्ल्ड लीग मक्का में अफ़ग़ान शांति सम्मेलन की मेजबानी करेगा, अरब न्यूज ने बताया कि मुस्लिम वर्ल्ड लीग (MWL) गुरुवार को मक्का में अफगानिस्तान में शांति के प्रयास के लिए एक इस्लामिक सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब द्वारा आयोजित इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में अफगानिस्तान और पाकिस्तान322 के वरिष्ठ विद्वानों को जमा किया जाएगा ताकि आपस मे लड़ाई करने वाले देशों के बीच लड़ाई को समाप्त करने तथा सुलह व शांति लाने का प्रयास किया जा सकें।

आयोजकों ने कहा कि यह सम्मेलन सऊदी अरब के समर्थन से इस्लामी दुनिया के भीतर संघर्षों को हल करने में मुस्लिम वर्ड लीग की भूमिका का उपयोग करने के लिए रखा गया है।

उन्होंने कहा कि सम्मेलन का काम “सभी मुसलमानों के प्रतिनिधि के रूप में मुस्लिम वर्ड लीग की ऐतिहासिक जिम्मेदारी की भावना, एकजुटता, भाईचारा, अपने समाज और अपने लोगों की सुरक्षा को प्राप्त करने की इच्छा को बयान करेगा।

उद्घाटन जलसे में मुस्लिम वर्ड लीग के महासचिव मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-इसा पाकिस्तानी धार्मिक और
अंतरधार्मिक सद्भाव मामलों के मंत्री मंत्री नूर-उल-हक कादरी तथा अफगानिस्तान से हज और धार्मिक मामलों के मंत्री मोहम्मद कासिम हलीमी के साथ दोनों देशों के वरिष्ठ मौलवी भी शामिल होंगे।

साथ ही सऊदी अरब में पाकिस्तान के राजदूत लेफ्टिनेंट जनरल बिलाल अकबर,अफगानिस्तान के राजदूत अहमद जावेद मुजादीदी, इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि रिजवान सईद शेख, और ओआईसी में अफगानिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि शफीक समीम भी शामिल होंगे।

अरब न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम का समापन अफगानिस्तान में शांति की घोषणा के साथ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles