महाराष्ट्र में एमवीए सरकार पूरा करेगी कार्यकाल: शरद पवार

महाराष्ट्र में एमवीए सरकार पूरा करेगी कार्यकाल: शरद पवार

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी पवार ने सहयोगी शिवसेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये वो पार्टी है जिस पर कोई भी भरोसा कर सकता है।

बता दें कि पवार की तरफ से ये टिप्पणी मंगलवार को दिल्ली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आमने-सामने की बैठक और पिछले सप्ताह भाजपा नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ पवार की बैठक की पृष्ठभूमि में सामने आई है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस पर बोलते हुए पवार ने कहा कि एमवीए (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस) अगले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी, और ये साथ इस बात को दर्शाता है कि तीनों दल 2024 का चुनाव भी एक साथ लड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि संदेह जताया जा रहा है कि राज्य सरकार कब तक चलेगी। “लेकिन, शिवसेना एक ऐसी पार्टी है जिस पर भरोसा किया जा सकता है। सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

पवार ने शिवसेना की तारीफ़ करते हुए कहा “शिवसेना एक ऐसी पार्टी है जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं। (शिवसेना संस्थापक) बालासाहेब ठाकरे ने इंदिरा गांधी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान किया था

बता दें कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस 2019 में विधानसभा चुनावों के बाद महाराष्ट्र में उस समय सरकार बनाने के लिए एक साथ आए थे, जब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी का मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर भाजपा के साथ मतभेद हो गया था।

उन्होंने कहा, ‘हमने विभिन्न विचारधाराओं की पार्टियों को मिलाकर सरकार बनाई है। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक दिन में शिवसेना के साथ सरकार बनाएंगे क्योंकि हमने कभी साथ काम नहीं किया था। लेकिन, अनुभव अच्छा है क्योंकि तीनों दल Covid ​​​​-19 महामारी के दौरान एक साथ अच्छा काम कर रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles