अफ़गानिस्तान: शिया मुसलमानों का नरसंहार रोकने की मांग

अफ़गानिस्तान: शिया मुसलमानों का नरसंहार रोकने की मांग

अफगानिस्तान की महिलाओं ने देश में शिया मुसलमानों के नरसंहार को समाप्त करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

अफगानिस्तान की शफक़ना न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस देश की महिलाओं और छात्रों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके दश्त बारची में न्याय और हजारा शिया मुसलमानों के खिलाफ आतंकवादी कृत्यों को खत्म करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। गइस रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाईं और गोलियां चला दीं।

इस बीच, सामाजिक स्वतंत्रता का समर्थन करने वाले संगठनों ने कल एक बयान जारी कर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र से एक जांच आयोग की स्थापना की मांग की।

गौरतलब है कि काबुल के काज एजुकेशन सेंटर पर शुक्रवार सुबह हुए आत्मघाती हमले में 35 लोग शहीद हो गए थे और 40 अन्य घायल हो गए थे।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी बम विस्फोट में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में एक शैक्षणिक संस्थान के पास एक आतंकवादी बम विस्फोट में 35 से अधिक लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए।

पिछले महीनों में अफगानिस्तान में आतंकवादी हमले बढ़ रहे हैं, विशेष रूप से काबुल में, और सुरक्षा बनाए रखने के अपने सभी दावों के बावजूद, तालिबान प्रशासन ऐसे हमलों को रोकने में सक्षम नहीं है- अधिकांश आतंकवादी हमलों के लिए काबुल जिम्मेदार है। ISIS आतंकवादी समूह द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles