आखिरी टी-20 में इंग्लैंड को हराकर भारत ने सीरीज पर किया 3-2 से कब्जा

India vs England 5th T20 भारत और इंग्लैड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया जिसमे भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा कर सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया है

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 224 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 188 रन ही बना पाई।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने शुरू के मैचों में अपनी तेज रफ्तार से भारतीयों को परेशान किया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली पारी की शुरुआत करने आए। दोनों ने मिलकर भारत के लिए दमदार शुरुआत की और पावरप्ले में 60 रन बना डाले। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 54 गेंद में 94 रन की साझेदारी बनी. इनके अलावा सूर्यकुमार यादव (17 गेंद में 32 रन, तीन चौके, दो छक्के) और पंड्या (17 गेंद में नाबाद 39 रन, चार चौके, दो छक्के) ने भी योगदान दिया.

आज के मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं है जबकि भारत ने एक बदलाव किया है। केएल राहुल को बाहर कर गेंदबाज टी नटराजन को मौका दिया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles