ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी मिलती है सैलरी?

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी मिलती है सैलरी?

जैक डोरसे के ट्विटर के सीईओ पद से हटने के बाद अब भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर का सीईओ पद संभालेंगे. पराग अग्रवाल इससे पहले कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर पर काम रहे थे. लेकिन जैक डोरसे के पद से हटने के बाद अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि पराग अग्रवाल ने कंपनी बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ज्वाइन किया था. और उन्हें साल 2017 में टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया गया.

भारत में जन्मे पराग अग्रवाल पर Jack Dorsey ने काफी भरोसा भी जताया. इससे पहले वो AT&T, Microsoft और Yahoo के साथ भी काम कर चुके हैं. पराग अग्रवाल को CEO पद मिलते ही वो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे थे.

जब पराग अग्रवाल को ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया तो लोग उनकी सैलरी के बारे में सर्च करने लगे. इस लिए बता दें कि मंडे को फाइल हुए SEC डॉक्यूमेंट के अनुसार उनकी बेस सैलरी 1 मिलियन डॉलर(लगभग 7.5 करोड़ रुपये)होगी. वो कंपनी के बोनस प्लान का भी हिस्सा होंगे. टारगेट बोनस से उन्हें उनकी सैलरी का 150 परसेंट मिलेगा. The Sun की रिपोर्ट के अनुसार पराग अग्रवाल की नेटवर्थ 1.52 मिलियन डॉलर है.

ग़ौर तलब है कि पराग अग्रवाल पिछले सीईओ की तरह ज्यादा ट्वीट्स नहीं करते हैं. 2011 में हायर होने के बाद से अबतक उन्होंने केवल 3200 ट्वीट्स भी किए हैं.

अग्रवाल कंपनी की जिम्मेदारी संभालने से पहले कंपनी के कई फीचर्स लॉन्च कर चुके हैं. इसमें Spaces, Twitter Blue, Super Follows जैसे फीचर्स शामिल हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 5 =

Hot Topics

Related Articles