राहुल गांधी दोबारा कभी अमेठी नहीं जीतेंगे: स्मृति ईरानी

राहुल गांधी दोबारा कभी अमेठी नहीं जीतेंगे: स्मृति ईरानी

2019 की हार के बाद भी क्या राहुल गांधी दोबारा अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय यही कह रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा सीट पर भाजपा की दोबारा जीत को लेकर आश्वस्त हैं। क्या वे इसी सीट से तीसरी बार मैदान में होंगी, इस सवाल पर स्मृति कहती हैं कि अमेठी से कौन लड़ेगा, यह भाजपा संसदीय बोर्ड तय करेगा। अमेठी से कौन जीतेगा, इसका जवाब है- भाजपा।

क्या तीसरी बार अमेठी में उनका राहुल गांधी से मुकाबला होने जा रहा है, इस सवाल के जवाब में स्मृति ईरानी ने एक चैनल के कार्यक्रम में कहा, ”जीवन में कभी भी इस बात का घमंड नहीं रहा कि मेरी उपलब्धियां क्या हैं। आप जिसे प्रतिद्वंद्वी कह रहे हैं, वे अपनी ताकत के साथ लड़ेंगे, हम हमारी ताकत से लड़ेंगे। …लेकिन सरकार हमारी बनेगी। कोई जानी दुश्मन नहीं होता। कुंठा इंसान को अंदर से खुद ही मार देती है। मैं सामान्य परिवार से हूं, दो क्षेत्रों में अचीवर हूं। कभी उनका खानदान कहता था कि कौन स्मृति?”

समाचार एजेंसी ANI से एक वार्ता में उन्होंने अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के साथ ही परिणामों पर भी अपनी टिप्पणी की है। स्मृति ईरानी ने कहा कि ‘राहुल गांधी दोबारा कभी अमेठी नहीं जीतेंगे। राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर स्मृति ने कहा- अगर राहुल गांधी अमेठी आते हैं, तो वह हार जाएंगे। मैं बीजेपी उम्मीदवार रहूं या नहीं, लेकिन अब गांधी परिवार कभी अमेठी से नहीं जीत सकता।

केंद्रीय मंत्री ने मिमिक्री विवाद को लेकर भी राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस सांसद ने एक नया निचला स्तर चुना है। वे जानबूझकर वहां खड़े थे और राज्यसभा के सभापति का जो अपमान हो रहा था उसको बढ़ावा दे रहे थे। मैं कभी सोच भी नहीं सकती थी कि संसद की सीढ़ियों पर आप भारत के उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ा सकते हैं। राहुल गांधी ने इसका वीडियो बनाया और इसे प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles