रमजान में भी नहीं रुका इजरायल का हवाई हमला, 67 फ़िलिस्तीनी शहीद

रमजान में भी नहीं रुका इजरायल का हवाई हमला, 67 फ़िलिस्तीनी शहीद

गाजा में रमजान के मौके पर सीजफायर की उम्मीदें बिखर गईं। रमजान की शुरूआत में ही पिछले 24 घंटे में इजराइली हमलों की वजह से कम से कम 67 लोगों की मौत हो गई और इसी के साथ फिलिस्तीन में जारी जंग में अब तक मारे गए फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 31,112 से ज्यादा हो गई है। गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका, कतर और मिस्र के प्रयास से रमजान महीने से पहले युद्ध विराम की उम्मीद जताई जा रही थी। समझौते के तहत दर्जनों इजरायली बंधकों और फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई होने की संभावना थी। इस दौरान गाजा पट्टी में मानवीय सहायता बढ़ाने के लिए भी इजरायल पर दबाव बनाया गया था। हालांकि, युद्ध विराम को लेकर चल रही वार्ता पिछले सप्ताह रुक गई।

जंग खत्म होने के कोई आसार नजर नहीं आने के बीच, गाजा में फलस्तीनियों ने सोमवार से रमजान का महीना शुरू होने पर रोजा रखना शुरू किया। फिलिस्तीन में इजरायली हमलों की वजह से मानवीय संकट लगातार गहराता जा रहा है।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली हमलों में मारे गए 67 लोगों के शव पिछले 24 घंटों में अस्पतालों में लाए गए। इन हमलों के बाद युद्ध शुरू होने के बाद से फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या 31,112 से अधिक हो गई है। मंत्रालय अपनी गिनती में नागरिकों और लड़ाकों के बीच अंतर नहीं करता है, लेकिन कहता है कि मृतकों में दो-तिहाई महिलाएं और बच्चे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles