टिकट कटने से नाराज़ बीजेपी सांसद राहुल कस्वां, कांग्रेस में शामिल

टिकट कटने से नाराज़ बीजेपी सांसद राहुल कस्वां, कांग्रेस में शामिल

राजस्थान: भाजपा से चुरू के सांसद रहे राहुल कस्वां ने आज कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल को कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई। राहुल कस्वां के पार्टी छोड़ने से राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

चूरू से सांसद राहुल कस्वां टिकट कटने से नाराज थे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जाट समाज से आने वाले कस्वां को पार्टी में शामिल करवाया। इस मौके पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं। मेरे लोकसभा सीट के लोगों की आवाज को सुनते हुए मैं आगे वैसे ही काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा, ”BJP सरकार में लगातार किसानों की आवाज को अनसुना किया जा रहा है। कई और ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें देखते हुए आज कांग्रेस परिवार से जुड़ा हूं। कांग्रेस पार्टी में रहकर मैं जनता के हित में काम करता रहूंगा।

कांग्रेस में शामिल होने से पहले कस्वां ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार…..मेरे परिवारजनो! आप सब की भावनाओं के अनुरूप, मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूं। राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

इससे पहले कस्वां ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा था, ‘‘आखिर मेरा गुनाह क्या था…? क्या मैं ईमानदार नहीं था? क्या मैं मेहनती नहीं था? क्या मैं निष्ठावान नहीं था? क्या मैं दागदार था? क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी?’’ बता दें कि बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गत दो मार्च को राजस्थान की 25 में से 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिनमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ चार केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles