सीनेटर रैंड पॉल ने दी नसीहत, मिस्टर बाइडन ! मीडिल ईस्ट में अमेरिका की शर्मनाक पराजय से सीख लो

अमेरिका के विदेश मंत्री पद के लिए एंथोनी ब्लिंकेन के चुनाव पर आपत्ति जताते हुए अमेरिका के विख्यात रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मिस्टर बाइडन किया आपने में इराक से लेकर सीरिया और पश्चिमी एशिया तक अमेरिका की शर्मनाक पराजय से कुछ सीख भी ली है ?
रैंड पॉल ने पश्चिमी एशिया मामलों में सरकार बदलने एवं सैन्य हस्तक्षेप की एंथोनी ब्लिंकेन की नीतियों की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि एंथोनी ब्लिंकेन तुम बाइडन और हिलेरी क्लिंटन की ही तरह मीडिल ईस्ट में अमेरिका के सैन्य हस्तक्षेप के कट्टर समर्थक रहे हो , इराक लीबिया युद्ध से लेकर सीरिया संघर्ष तक तुम अमेरिका को इस युद्ध में झोंकने के कट्टर हामी रहे हो।
तुम ने इराक में सरकार बदल कर देख ली, लीबिया में इस का दुखद नतीजा सामने है हमारी नीतियों का विपरीत परिणाम सामने आया है। आज हम सब ईरान को लेकर शिकायत करते हैं लेकिन ईरान इतना शक्तिशाली हुआ उसका कारण क्या है ? आज क्षेत्र में ईरान का सबसे मज़बूत दोस्त कौन है ? जवाब है इराक। और इस का कारण हम बने हैं ! रैंड पॉल ने सऊदी अरब और अरब अमीरात को लेकर अमेरिका की नीतियों की धज्जियाँ उड़ाते हुए कहा कि हमे मीडिल ईस्ट में अपने पराजय और अपनी नीतियों से सीख लेने की ज़रूरत है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles