सऊदी राजदरबार ने 100 से अधिक उलमा और इमामों को छुट्टी पर भेजा

सऊदी अरब के सत्ताधारी आले सऊद परिवार की सरकार ने देश भर में 100 से अधिक उलमा, मस्जिदों के इमाम और खतीबों के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें मस्जिदों और उनकी ज़िम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है।
इंटर रीजनल समाचार पत्र रायुल यौम की रिपोर्ट के अनुसार आले सऊद के इस्लामी मामलों के मंत्री अब्दुल लतीफ़ आले शैख़ ने 100 से अधिक उलमा मस्जिदों के इमाम और खतीबों को उनके पद से हटाने के आदेश जारी किए हैं। इस से पहले सऊदी मंत्री अब्दुल लतीफ़ आले शैख़ ने एक फरमान जारी करते हुए सऊदी उलमा , मुफ्तियों और इमामों से कहा था कि वह अपने ख़ुत्बों और तक़रीरों में मुस्लिम ब्रदरहुड के खिलाफ प्रचार करें। आले शैख़ ने मुस्लिम ब्रदरहुड के खिलाफ प्रचार न करने वाले उलमा और खतीबों को दो हफ्ते से उनके घर में नज़रबंद रखा गया था तथा अब उन्हें उनके पदों से हटा दिया गया है। याद रहे कि हाल ही में सऊदी अरब के दरबारी मुफ्तियों ने मुस्लिम ब्रदरहुड को आतंकी संगठन घोषित किया था।

आले शैख़ ने मुस्लिम ब्रदरहुड के खिलाफ प्रचार न करने वाले उलमा और खतीबों को दो हफ्ते से उनके घर में नज़रबंद रखा गया था तथा अब उन्हें उनके पदों से हटा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles