कम वेतन के कारण इस्तीफ़ा दे रहे इस्राइली पुलिसकर्मी

कम वेतन के कारण इस्तीफ़ा दे रहे इस्राइली पुलिसकर्मी

इस्राइल में कम वेतन का विरोध करते हुए केवल 2022 में ही अब तक सैंकड़ों पुलिस कर्मियों ने इस्तीफ़ा दे दिया है।
इस्राइली समाचार पत्र येदिओथ अह्रोनोथ ने अपनी रिपोर्ट में इस देश के पुलिस बलों के कम वेतन के कारण इस्तीफ़ा देने का खुलासा किया है।

समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार सामान्यता इस्राइली पुलिस बलों का मासिक वेतन 6700 शिकल (इस्राइली करंसी) है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 में अब तक 400 से अधिक पुलिस बलों ने नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है। केवल मई में ही 101 पुलिसवालों ने इस्तीफ़ा दिया है जो अपने आप में एक रिकार्ड है।

इस्राइली समाचार पत्र ने लिखा है कि हालात और बदतर होने की संभावना है, और आशा है कि 2022 के अंत तक इस्तीफ़ा देने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 1000 हो जाएगा।
दूसरी तरफ़ कनेस्ट (इस्राइली संसद) की अध्ययन के आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि इस्राइल में हर साल 500 लोग आत्महत्या करते हैं जिनमें से 100 मामले उन किशोरों के होते हैं 15 से 24 वर्ष के बीच हैं।

फिलिस्तीन समाचार पत्र अलयौम की रिपोर्ट के अनुसार इस्राइली सेना में आत्महत्या मौत का मुख्य कारण है। हाल ही में इस्राइली समाचार पत्र हारेत्ज़ ने अपनी रिपोर्ट में इस्राइली सेना में मानव बलो की कमी को आने वाले युद्ध के लिए एक खतरा बताया था। समाचार पत्र ने अपनी रिपोर्ट में लिखा सेना को शक्तिशाली बनाने के लिए बेहिसाब बजट दिए जाने के बावजूद इस समस्या पर क़ाबू नहीं पाया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles