ईरान में 2 फ्रांसीसी जासूस गिरफ्तार, चौंकाने वाले खुलासे

ईरान में 2 फ्रांसीसी जासूस गिरफ्तार, चौंकाने वाले खुलासे

समाचार सूत्रों ने बताया है कि ईरान में दंगा करने के आरोप में 2 फ्रांसीसी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने अहम खुलासे किए हैं। ईरान प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पर्यटकों के रूप में ईरान आए 2 फ्रांस के जासूसों ने ईरान में स्थिति बिगड़ने और गिरफ्तार होने के बाद ईरान की राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ कार्रवाई करने की बात स्वीकार की है।

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों फ्रांसीसी जासूसों ने जोकि पति-पत्नी होने का दावा कर रहे हैं और जिनका संबंध फ्रांसीसी विदेश सुरक्षा सेवा से हैं, ने अपने कबूलनामे में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें टारगेट दिया गया था कि ईरान की व्यवस्था को खराब करना है ताकि इस तरह ईरान के इस्लामी व्यवस्था को नुकसान पहुंचाया जा सके।

इन 2 फ्रांसीसी जासूसों के कबूलनामे का वीडियो बहुत जल्द जारी किया जाएगा। ईरान विरोधी फ़ारसी भाषा के मीडिया ने इन जासूसों के बारे में कहा है कि वे शिक्षक थे, लेकिन यह भी स्वीकार किया कि गिरफ्तार पति-पत्नी ईरान में स्थिति को खराब करने के लिए काम कर रहे थे।

गौरतलब है कि ईरानी महिला महसा अमीनी की मौत का बहाना बनाकर उपद्रवियों ने विदेशियों के निर्देशों का पालन करते हुए और ईरान की इस्लामी क्रांति के विरोधियों ने निजी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles