इस्राईल ने फ्लैग मार्च से पहले पूरे देश में आयरन डॉम सिस्टम तैनात किया

इस्राईल ने फ्लैग मार्च से पहले पूरे देश में आयरन डॉम सिस्टम तैनात किया  इस्राईल सेना ने आप्रवासी यहूदी गुटों की ओर से प्रस्तावित फ्लैग मार्च से पहले पूरे इस्राईल में आयरन डॉम मिसाइल डिफेंस सिस्टम तैनात करने की योजना बनाई है।

इस्राईल पुलिस ने वर्तमान समय में क्षेत्र की विस्फोटक स्थिति के बावजूद प्रस्तावित फ्लैग मार्च को मंजूरी दे दी है। याद रहे कि अतिगृहित फिलिस्तीन में मौजूद आप्रवासी दक्षिणपंथी यहूदी गुटों की ओर से प्रस्तावित फ्लैग मार्च को लेकर फिलिस्तीन प्रतिरोधी आंदोलन ने की चेतावनी जारी की है।

RT अरबी की रिपोर्ट के अनुसार इस्राईल पुलिस और इस मार्च के आयोजनकर्ता फ्लैग मार्च के रूट को लेकर सहमत हो गए हैं। यह फ्लैग मार्च यरूशलम के अरब बहुल क्षेत्रों से होकर भी गुजरेगा।

सुल्तान सुलेमान स्ट्रीट की ओर जाने वाले हानुईम रोड से शुरू होकर यह मार्च मस्जिदे अक्सा के बाबुल उमूद स्क्वायर की ओर आगे बढ़ेगा जहां नृत्य कार्यक्रम प्रस्तावित है।

बाबुल उमूद के बाद यह मार्च बाबुल खलील के रास्ते से मशअल दीवार से होते हुए अल बुराक दीवार की ओर बढ़ेगा।

याद रहे कि फिलिस्तीनी प्रतिरोध दलों के कड़े विरोध और कई वरिष्ठ इस्राईली राजनेताओं की चेतावनी के बावजूद भी अप्रवासी यहूदी कट्टरपंथी संगठन फ्लैग मार्च का आयोजन कर रहे हैं।

इस्राईल के रक्षा मंत्री बेनी गांट्ज ने भी इस्राईल की वर्तमान सुरक्षा स्थिति को देखते हुए इसे एक गलत कदम बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles