आख़िर बिन सलमान अपनी ही जनता से क्यों भाग रहे हैं?

आख़िर बिन सलमान अपनी ही जनता से क्यों भाग रहे हैं?, सऊदी अरब का प्रिंस और रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन सलमान पिछले एक महीने से पहले कैमरे के सामने दिखाई दिया था और उसकी तस्वीरें मीडिया और सोशल मीडिया पर आईं थी, उसके बाद से बिन सलमान की कोई ख़बर नहीं है।

वह आख़िरी बार रोतानल ख़लीजा नामी एक चैनल को दिए गए एक घंटे के लिए 28 अप्रैल को दिखाई दिया था।
बिन सलमान इंटरव्यू के बाद बहुत सारे सवाल हुए जैसे वह किस बीमारी से जूझ रहे हैं जिसका असर इंटरव्यू देते समय भी देखने को मिला, इस जैसे कई सवाल सोशल मीडिया पर खड़े हो रहे हैं, और उसके इस तरह से अचानक ग़ायब हो जाने के पीछे हो सकता कि इंटरव्यू में उसकी घबराहट को लेकर उठाए जाने वाले सवाल ही हों।

एक अरबी साइट वतन के अनुसार उसके कुछ क़रीबियों जो उसकी मानसिक बीमारी की पुष्टि करते हैं उनका कहना है कि सऊदी अरब के प्रिंस बिन सलमान को 20 साल की उम्र से नशे की लत है।

शुरू में नशे की मात्रा कम थी लेकिन धीरे धीरे समय गुज़रने के साथ नशे की डोज़ बढ़ती गई, जिसके चलते उसकी बीमारी धीरे धीरे गहराती चली गई जिसके बाद वह मनोविकृति, तनाव, एकाग्रता की कमी का शिकार होता चला गया, यही वजह है कि बिन सलमान एक लंबी दवा की लिस्ट फॉलो करता है जिस तरह उसके मां बाप करते थे।

हाल ही में कुछ चैनलों ने बिन सलमान के कोकीन के ऐडिक्ट होने की ख़बर दिखाई थी जिसने उसके बर्ताव पर बुरा प्रभाव डाला है और अब तो लोगों का कहना है कि वह कोकीन की हैवी डोज़ लिए बिना आम जनता के बीच उपस्थित ही नहीं होता।

इसी सिलसिले में सऊदी के मुजतहिद नामी मशहूर रिवीलर ने उसके शराब पीने और दूसरे नशे करने की तरफ़ इशारा किया था, कि मोहम्मद बिन सलमान नशेड़ी है और इसी वजह से उसका संतुलन बिगड़ता जा रहा है।

अमेरिका के मशहूर लेखक माइकल वुल्फ़ ने भी मोहम्मद बिन सलमान के इस राज़ का पर्दाफ़ाश किया है, उसने कहा कि बिन सलमान एक बड़ी मुश्किल का शिकार है और वह कोकीन का नशा करना और वीडियो गेम खेलना है।

अब देखना यह है कि मोहम्मद बिन सलमान जो इस तरह शराब, ड्रग्स और कोकीन के नशे का ऐडिक्ट है क्या वह अपने सऊदी के बादशाह और किंग बनने का सपना पूरा कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles