बजट बहस के दौरान टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफ़ा दिया कहा: मेरा दम घुट रहा है

तृणमूल कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है टीएमसी नेता और राज्य सभा सांसद दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने सदन में बजट पर चर्चा करते हुए इस्तीफे का ऐलान किया है.। हालांकि, इस पर उपसभापति ने कहा इसके लिए एक अलग से प्रक्रिया है.राज्यसभा के उपसभापति ने त्रिवेदी इस्तीफे के ऐलान पर कहा कि इसकी एक प्रक्रिया होती है आप राज्यसभा के सभापति को लिखिए.

जब त्रिवेदी से बजट पर चर्चा करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा कि मुझे घुटन महसूस हो रही है मेरी आत्मा मुझसे आज यह कह रही है यहां बैठे-बैठे आप चुपचाप रहो आज मैं देश के लिए बंगाल के लिए अपना इस्तीफा दे रहा हूं.’ माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में त्रिवेदी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

उन्‍होंने कहा, ‘जिस तरह से बंगाल में हिंसा हो रही है मुझे यहां बैठे-बैठे बहुत अजीब लग रहा है कि मैं क्या करूं असल में हम जन्मभूमि के लिए ही हैं

बता दें कितृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी, पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते रहे हैं. कुछ साल पहले भी उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ा था. केंद्र सरकार में रेल मंत्रालय संभाल चुके त्रिवेदी की बात करें तो वे तृणमूल के उन संस्थापक सदस्यों में से हैं, जिन्होंने 16 साल पहले तृणमूल पार्टी बनाई थी.

त्रिवेदी पहले भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी से अलग राय जता चुके हैं. ममता का कार्टून बनाने वाले जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए था कि कार्टून लोकतंत्र का अभिन्न हिस्सा हैं. उन्‍होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि इससे से किसी को कोई आपत्ति होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी की छवि उसके समर्थकों और उसकी आलोचना करने वालों की वजह से बनती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − sixteen =

Hot Topics

Related Articles