हिंदू की दाढ़ी पर जब नहीं बोलते तो मुस्लिम की दाढ़ी पर क्यों? सलमान ख़ुर्शीद

 हिंदू की दाढ़ी पर जब नहीं बोलते तो मुस्लिम की दाढ़ी पर क्यों?: सलमान ख़ुर्शीद

एक मीडिया चैनल पर चल रहे एक शो में कांग्रेस के बड़े नेता सलमान ख़ुर्शीद ने कहा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है, इसीलिए वह दूसरी पार्टियों के नेताओं का दामन थाम रहे हैं, यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि BJP के नेता जब हिंदू की दाढ़ी पर नहीं बोलते तो मुसलमान के कपड़े और दाढ़ी पर क्यों सवाल उठाए जाते हैं।

एंकर ने कांग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद से सवाल पूछा कि जितिन प्रसाद ने BJP जॉइन कर ली है, उत्तर प्रदेश का खेला आप किस तरह देखते हैं?

जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुझे हैरानी है कि BJP को अभी भी कांग्रेस और दूसरे राजनीतिक दलों की आवश्यकता होती है, उत्तर प्रदेश में इतनी बड़ी बहुमत मिलने के बाद भी उसे संतुष्टि नहीं है।
सलमान ख़ुर्शीद ने कहा कि शायद वह डरे हुए हैं, कि हम सरकार नहीं चला पाए तो अब उनकी ज़रूरत है जिनकी छवि अच्छी है।

जितिन प्रसाद पर बात करते हुए कहा कि वह मेरे छोटे भाई के जैसे हैं, BJP में जाना उनका निजी फ़ैसला था इसलिए हमने भी उन्हें विदा कर दिया।

गाज़ियाबाद की घटना पर उन्होंने कहा कि हमें अपने परिपेक्ष्य को नहीं भूलना चाहिए, यूपी ही नहीं कई अन्य राज्यों में ऐसी घटनाएं होती आई हैं, और मौजूदा समय में जैसी राजनीति हो रही है उसमें लोगों को लगता है कोई घटना हुई है तो उसका सीधा संबंध राजनीति से है।

हां अगर आप अलर्ट नहीं हैं तो वह असत्य और ग़लत बातों को भी आपके बारे में बोल देंगे, लेकिन दाढ़ी तो हिंदू की भी होती है और मुसलमानों की भी होती है, लेकिन सवाल हमेशा मुसलमान की दाढ़ी पर ही क्यों खड़ा किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles