हरियाणा में कांग्रेस को किसी से गठबंधन की जरूरत नहींः शैलजा

हरियाणा में कांग्रेस को किसी से गठबंधन की जरूरत नहींः शैलजा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आप के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में मजबूत है और अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत का भरोसा जताते हुए शैलजा ने दावा किया कि राज्य की जनता भाजपा के ”पूरी तरह से खिलाफ” है। जब उनसे कांग्रेस को मिलने वाली सीटों की संख्या का अनुमान लगाने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, “हम 90 सीटों पर लड़ रहे हैं और हमारे लिए हर सीट महत्वपूर्ण है। हम जितना संभव हो उतना ऊपर जा सकते हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस की हरियाणा में अपने सहयोगी दल आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन करने की संभावना है, शैलजा ने कहा, ”हम (राष्ट्रीय स्तर पर) भागीदार हैं, लेकिन अगर आपको याद हो, तो यह निर्णय लिया गया था कि हर राज्य, वे (साझेदार) स्वयं निर्णय ले सकते हैं। AAP ने पहले ही यह कह दिया है कि वे विधानसभा चुनाव में गठबंधन नहीं करेंगे।” उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि कांग्रेस अपने आप में मजबूत है और हम अपने दम पर लड़ेंगे।”

उन्होंने इनेलो-बसपा गठबंधन को भी खारिज कर दिया और बताया कि दोनों पार्टियां राज्य में बहुत कुछ खो चुकी हैं। उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता कि वे हमारे वोट काटेंगे। लोकसभा चुनाव में इनेलो का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। बसपा ने भी काफी जमीन खो दी है। इसलिए, उन्होंने अपना गठबंधन बनाया होगा। लेकिन जब नतीजे आएंगे तो आप देखेंगे कि यह गठबंधन भी खराब हो जाएगा।”

उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा के 10 साल के कार्यकाल के बाद लोग निश्चित रूप से बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा, “हरियाणा भर में भाजपा को जमीनी स्तर पर ज्यादा समर्थन नहीं मिला। मुझे व्यक्तिगत बातें करना पसंद नहीं है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनके मुख्यमंत्री के पास राजनीतिक अनुभव था, इसलिए यह भी उनके खिलाफ गया।” शैलजा ने कहा, “यहां तक ​​कि उनकी पार्टी (भाजपा) के भीतर भी बहुत खींचतान और दबाव था, पूरी तरह से अलगाव हो गया है और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles