सरकार बदले की भावना से काम करना बंद करे: कांग्रेस

सरकार बदले की भावना से काम करना बंद करे: कांग्रेस

मुंबई: कांग्रेस और महाराष्ट्र कांग्रेस ने गुरुवार सुबह 10:30 बजे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मनमानी और दुरुपयोग का कड़ा विरोध किया। गौरतलब है कि सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय में तलब किए जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी रोष है।

प्रदर्शनकारी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल्स से सटे बस स्टॉप के पास जमा हुए, और बलार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय तक मार्च निकालना चाहते थे। उन्होंने मार्च निकाला और आगे बढ़ने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने पहले ही रास्ते में बैरिकेडिंग कर दी थी, इसलिए प्रदर्शनकारियों को कुछ दूर जाकर रुकना पड़ा।

पुलिस द्वारा रोके जाने पर हाथों में तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों ने, ”हम ईडी से नहीं डरते, ईडी के डर से सार्वजनिक मुद्दों को उठाने का सिलसिला नहीं रुकेगा। और हम मोदी सरकार के आगे झुकने वाले नहीं हैं।” आदि नारे लगाए गए। स्थिति को देखते हुए प्रदर्शनकारियों के जुटने से पहले बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और कुछ अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस वाहनों में आजाद मैदान पुलिस स्टेशन लाया गया और क़ानूनी कार्यवाई के बाद रिहा कर दिया गया।

“यह जांच नहीं, यह एक राजनीति है।”

इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, ”यह पूछताछ, केवल परेशान करने और डराने के लिए की जा रही है।” 2015 में नेशनल हेराल्ड केस को बंद कर दिया गया था क्योंकि इसमें कोई सबूत नहीं था, लेकिन बदला लेने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गाँधी को उसी मामले में ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया। 50 घंटे पूछताछ की गई। यह पूछताछ नहीं , यह बदले की राजनीति है। कांग्रेस जनता के मुद्दे उठाती रहेगी, कांग्रेस के कार्यकर्ता इस तरह की हरकतों से डरने वाले नहीं हैं। अब हम और अधिक ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे और जनता के मुद्दे उठाएंगे।”

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने कहा, “मोदी सरकार विपक्ष को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन उसे पता होना चाहिए कि इस तरह की कार्रवाई से कांग्रेस का मनोबल बढ़ेगा।” उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस नेताओं ने कुछ गलत नहीं किया है, नेशनल हेराल्ड मामले में कोई पेंच नहीं है, यह सब सिर्फ डर पैदा करने और विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए किया जा रहा है। हम सरकार से नहीं डरते “इस तरह की कार्यवाई से सरकार हमें झुका नहीं सकती।”

सीएसएमटी में विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और पदाधिकारी अशोक चौहान, वर्षा गायकवाड़, असलम शेख, अमरजीत सिंह मिन्हास, संजय निरुपम, चंद्रकांत होंडोर, आरिफ नसीम खान, यूसुफ अब्राहानी, अतुल लोंडे, जीशान सिद्दीकी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles