शिक्षकों को गैर-शैक्षणिक जिम्मेदारियों से मुक्ति मिलने की उम्मीद

शिक्षकों को गैर-शैक्षणिक जिम्मेदारियों से मुक्ति मिलने की उम्मीद

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर महाराष्ट्र के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को राहत का बड़ा संदेश देते हुए न केवल उन्हें गैर-शैक्षणिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने का वादा किया है, बल्कि उनके वेतन का भुगतान सुनिश्चित करने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास वर्षा से शिक्षकों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए शिक्षक दिवस की बधाई दी और शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने का वादा किया। करीब 25 मिनट के अपने संबोधन से पहले मुख्यमंत्री ने शिक्षकों की समस्याओं को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का वादा किया।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सरकारी स्कूलों को बुनियादी सुविधाओं से लैस करने, इन स्कूलों को सशक्त बनाने और शिक्षा की गुणवत्ता को अंतरराष्ट्रीय मानकों के बराबर बनाने का भी आश्वासन दिया। शिक्षकों की सेवाओं की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पढ़ाने के लिए अनेक आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन शिक्षक की जगह कोई भी तकनीक नहीं ले सकती. शिक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर, सचिव रंजीत सिंह देओल और निदेशक कैलाश पगार उपस्थित थे।

अतिरिक्त काम से बचना, समय पर वेतन का भुगतान

ऑनलाइन कांफ्रेंसिंग के दौरान शिक्षकों की समस्याओं को सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने विभाग को निर्देश दिया कि शिक्षकों का वेतन उनके बैंक खातों में समय से स्थानांतरित हो, यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी बढ़ाई जाए. साथ ही एकनाथ शिंदे ने निर्देश दिया कि शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरा जाए. उन्होंने शिक्षकों को गैर-शैक्षणिक जिम्मेदारियों से मुक्ति देने का वादा भी किया।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर महाराष्ट्र के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को राहत का बड़ा संदेश देते हुए न केवल उन्हें गैर- शैक्षणिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने का वादा किया है, बल्कि उनके वेतन का भुगतान सुनिश्चित करने की भी घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles