वरुण गाँधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- चोकसी जैसों को मिली मुफ्त की रेवड़ी

वरुण गाँधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- चोकसी जैसों को मिली मुफ्त की रेवड़ी

भाजपा सांसद वरुण गांधी पिछले दो साल से लगातार अपनी ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं। ऐसा कोई सप्ताह नहीं गुज़रता है जब भाजपा सांसद वरुण गांधी अपने पोस्ट के माध्यम से सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार पर निशाना न साधा हो। वरुण गांधी ने वहीं अब ऋषि अग्रवाल और मेहुल चोकसी का नाम लेते हुए 10 लाख करोड़ के ऋण को बट्टे खाते में डालने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। वरुण गांधी बिना नाम ज़िक्र किये भाजपा सांसद निशिकांत दुबे पर भी निशाना साधा है।

वरुण गाँधी ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा कि सरकारी खजाने पर पहला हक़ किसका है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “जो सदन गरीब को 5 किलो राशन दिए जाने पर ‘धन्यवाद’ की आकांक्षा रखता है। वही सदन बताता है कि 5 वर्षों में भ्रष्ट धनपशुओं का 10 लाख करोड़ तक का लोन माफ हुआ है। ‘मुफ्त की रेवड़ी’ लेने वालों में मेहुल चोकसी और ऋषि अग्रवाल का नाम शीर्ष पर है। सरकारी खजाने पर आखिर पहला हक किसका है?”

ग़ौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसी मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “देश के बच्चों को फ़्री शिक्षा देना और हर भारतवासी के लिए फ़्री इलाज का इंतज़ाम करना देशभक्ति है, पुण्य है, धर्म है, राष्ट्रनिर्माण है। अपने दोस्तों पर फ़्री की रेवड़ी उड़ाना माँ भारती के साथ ग़द्दारी है।”

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कोट करते हुए लिखा, “लोन रिटन ऑफ़ करना माफ़ी नही होता फ़र्ज़ी आईआरएस ऑफिसर। बाक़ी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँगने वाला, बटला हाउस एंकाउंटर को फ़र्ज़ी कहने वाला, भारतीय सेना को रेपिसट कहने वालों का स्वागत करने वाला, ग़द्दारी की बात ना ही करे तो अच्छा है।”

मालूम रहे कि राज्यसभा में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत कराड ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि देश के बैंकों ने पिछले 5 सालों में 10 लाख करोड़ रुपये का ऋण बट्टे खाते (loan write off) में डाल दिया गया है। वित्तमंत्री ने बताया कि मार्च 2022 तक शीर्ष 25 लोगों में गीतांजलि जेम्स लिमिटेड इस सूची में सबसे ऊपर है। गीतांजलि जेम्स फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की कंपनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles