लाल बाज़ार में पुलिस पर हमला, एएसआई की मौत, 2 घायल

लाल बाज़ार में पुलिस पर हमला, एएसआई की मौत, 2 घायल

13 जुलाई 2022- श्रीनगर: लाल बाजार श्रीनगर में आतंकवादियों ने मंगलवार शाम पुलिस चौकी पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें एक सहायक पुलिस निरीक्षक की मौत हो गई और एक हवलदार और एक एसपीओ गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि जीडी गोयनका स्कूल के पास एक पुलिस चौकी स्थापित की गई थी।

लाल बाजार में जिस पर उग्रवादियों ने नजदीक से गोलियां चलाईं, जिससे तीनों ख़ून में लथपथ हो गए। पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ तीनों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक कुलगाम निवासी सहायक उप-निरीक्षक मुश्ताक अहमद ने दम तोड़ दिया था। घटना शाम 7.10 बजे हुई। 46 वर्षीय हेड कांस्टेबल फैयाज अहमद बुलेट नंबर 721, आईआरपी 12 बटालियन निवासी लोरे सूजी कोकर नाक और 28 वर्षीय अबू बकर बुलेट नंबर 1954/एसपीओ निवासी अली कदल श्रीनगर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ हेड कांस्टेबल की हालत नाजुक है।

घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी। ओंटिपोरा जैश-ए-मुहम्मद आतंकवादी समूह का एक सदस्य कैसर कोका सोमवार दोपहर दक्षिण कश्मीर के वंदखापुरा ओंटिपोरा में एक सशस्त्र संघर्ष में अपने एक सहयोगी के साथ मारा गया। आतंकवादियों के पास से एक अमेरिकी निर्मित राइफल (एम4 कारबाइन), एक पिस्तौल और अन्य संदिग्ध सामान बरामद किया गया है।

सोमवार दोपहर करीब दो बजे, 55 आरआर, 130 सीआरपीएफ और पुलिस ने आतंकियों की मौजूदगी के बाद ओंटिपोरा से दो किलोमीटर दूर दोरोंदकपुरा में तलाशी अभियान शुरू किया, इस दौरान दोनों पक्षों में झड़प हो गई।

पुलिस ने बाद में मारे गए लोगों की पहचान कमांडर कैसर अहमद कोकावाल्ड अब्दुल रशीद कोकासाकन के रूप में की। पुलिस ने कहा कि कमांडर जैश से जुड़ा था और साल 2018 से सक्रिय था। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से एक अमेरिकी निर्मित एम4 कार्बाइन राइफल, एक पिस्तौल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। और दूसरे आतंकवादी की पहचान पुलवामा के लिल्हार निवासी गुलाम नबी लोन के पुत्र इशाक अहमद लोन के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles