राजस्थान में कांग्रेस अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है:सचिन पायलट

राजस्थान में कांग्रेस अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है:सचिन पायलट

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों में टिकट व्यक्तिगत वफादारी के बजाय योग्यता के आधार पर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम युवाओं, एससी, एसटी, ओबीसी और दलितों को प्राथमिकता देंगे। हम कार्यकर्ताओं के दम पर फिर से राज्य में सरकार बनाएंगे।

उन्होंने कहा, “हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हमारे कार्यकर्ता हैं। मैं बार-बार कह रहा हूं कि अगर कार्यकर्ता हमारे साथ रहेंगे तो जीतने में कोई दिक्कत नहीं होगी।” टिकट वितरण के मानदंड के सवाल पर पायलट ने कहा, “मानदंड यह है कि हमें उस विजेता को टिकट देना है, जो जीतने की क्षमता रखता हो, पार्टी उसे ही सिंबल देगी।

सचिन पायलट ने गठबंधन की जरूरत से इनकार करते हुए राजस्थान में गठबंधन की बजाय अकेले लड़ने की वकालत की। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया हमारा गठबंधन है। राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला होना है। राजस्थान में बीजेपी की तुलना में कांग्रेस इतनी मजबूत है कि वह अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है।

उन्होंने जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कहा, “इस बार टिकट आवंटन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होगा। यह योग्यता के आधार पर होना चाहिए। टिकट उन लोगों को वितरित किए जाएंगे जो जमीन पर मजबूत हैं और जिनकी जीतने की संभावना है। पार्टी जल्द ही अंतिम निर्णय लेगी। टिकटों पर लगातार चर्चा चल रही है। हमारे पर्यवेक्षक लगातार गांवों का दौरा कर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं।”

युवाओं को मौका देने के सवाल पर पायलट ने कहा, “जब फाइनल लिस्ट आएगी तो आप देखेंगे कि पिछली बार भी युवाओं को मौका दिया गया था। इस बार ज्यादा युवाओं को मौका दिया जाएगा। जीतना सबसे बड़ा मानदंड होगा। हम युवाओं, एससी, एसटी, ओबीसी और दलित लोगों को प्राथमिकता देंगे। हम जीतने की क्षमता को नजरअंदाज नहीं कर सकते। इसलिए गहन चर्चा हो रही है। इस परिप्रेक्ष्य में प्रतिक्रिया एकत्र की जा रही है। हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर सरकार बनाएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles