यूपी में स्थानीय चुनाव अपने बैनर पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी: संजय सिंह

यूपी में स्थानीय चुनाव अपने बैनर पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी संजय सिंह ने आज कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी. राज्य स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में बुलंदशहर पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेता ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में पार्टी को मजबूत किया जा रहा है और पार्टी का संगठनात्मक ढांचा तैयार करके बूथ व वार्ड स्तर पर स्थापित किया गया है।

राज्य के स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार मजबूती से उतारेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी अकेले नगरपालिका चुनाव लड़ेगी या किसी के साथ गठबंधन में, संजय सिंह ने कहा कि पार्टी अपने दम पर चुनाव मैदान में उतरेगी।

उन्होंने देश की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए दोनों सरकारों को गांव-किसान, मजदूर और छोटे कारोबारियों का विरोधी बताया। उन्होंने दिल्ली के शिक्षा मॉडल का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं और छात्र-छात्राओं को शिक्षा की सुविधा मुहैया कराई है। दिल्ली का शिक्षा मॉडल न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय है।

आप सांसद ने कहा कि दिल्ली सरकार सेल्फी विद स्कूल अभियान चलाकर अन्य राज्यों की सरकारों को इस मॉडल पर काम करने की चुनौती दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा की स्थिति खराब है। स्कूलों में या तो भवन नहीं हैं या जहां हैं वे जर्जर हालत में हैं। छात्रों के बैठने के लिए न तो छत है और न ही फर्नीचर उपलब्ध है।

राज्यसभा सदस्य ने पुलिस पर राज्य में कानून व्यवस्था के नाम पर गुंडा राज स्थापित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस अनर्गल है और वह गुंडा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, बल्कि राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ गुंडागर्दी कर रही है।

गुजरात और हिमाचल राज्य विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के लोग आम आदमी पार्टी की नीतियों और दिल्ली में केजरीवाल सरकार के कामकाज से बहुत खुश हैं, जिसका परिणाम तब पता चलेगा जब चुनाव का नतीजा आएगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles