मोदी सरकार ‘ट्रिपल तालक’ से मुस्लिम महिलाओं को स्वतंत्रता प्रदान की: नड्डा

गुवाहाटी: भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (J. P. Nadda) ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370 of the Constitution of India) को निरस्त करने से पहले जम्मू-कश्मीर में 125 भारतीय कानून लागू नहीं जा सकते थे साथ ही एनडीए सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को ‘ट्रिपल तालक‘ को अवैध घोषित करके स्वतंत्रता प्रदान की है।

बता दें कि सोनितपुर जिले के जामुगुरीहाट सौतिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि “भले ही ट्रिपल तालक पाकिस्तान, बांग्लादेश, ईरान, इराक, अफगानिस्तान और कई अन्य मुस्लिम देशों में अस्वीकार्य था, लेकिन दुर्भाग्य से ये भारत में पाया जाता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से पहले किसी भी पिछली सरकार ने धारा 370 को निरस्त करने और ट्रिपल तालक के खिलाफ कानून बनाने की हिम्मत नहीं की”।

sentinelassam.com के अनुसार  भाजपा अध्यक्ष ने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर और असम दोनों में शांति और ख़ुशहाली स्थापित करने के लिए हमारी सरकार कोशिश कर रही है नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि 2016 से पहले असम में कांग्रेस पार्टी के शासन के दौरान 2,250 लोग और 284 सुरक्षाकर्मी आतंकवादियों द्वारा मारे गए थे और यहाँ की जनता एक भय में जी रहे थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार ने पिछले साल नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के साथ ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किया जिसके बाद एनडीएफबी के चार गुटों के 3,000 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया और 4,000 से अधिक राइफलों को सरकार को जमा कराई। इसके अलावा, 2,300 चरमपंथी गिरफ्तार किए गए।

आपको बता दें कि असम में इस बार कुल तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग होगी। जबकि दूसरे चरण के लिए 1 अप्रैल और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। राज्य में विधानसभा की 126 सीटें हैं। 2016 के विधानसभा चुनाव पर नजर डालें तो असम में बीजेपी के प्रदर्शन ने सभी को चौंका दिया था। इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles