मोदी-योगी फोटो विवाद: निलंबित सफ़ाई कर्मचारी हुआ बहाल

मोदी-योगी फोटो विवाद: निलंबित सफ़ाई कर्मचारी हुआ बहाल

मथुरा-उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के मथुरा में कचरा गाड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें ले जाने वाले सफाई कर्मचारी को सरकार ने बहाल कर दिया है।

बताया जा रहा है कि नगर निगम द्वारा सफाई कर्मचारी को बर्खास्त करने के बाद सफाई कर्मचारी संगठन ने चेतावनी दी थी कि यदि 72 घंटे के भीतर ठेका सफाई कर्मी को बहाल नहीं किया गया तो राज्य भर से कचरा नहीं उठाया जायेगा। ‘ सफ़ाई कर्मियों की धमकी के बाद, मथुरा नगर निगम ने एक आदेश जारी कर सफ़ाई कर्मी को बहाल कर दिया।

आदेश में कहा गया है कि सफाई कर्मचारी ने अपने कार्यों के लिए माफी मांगी थी और वह अपनी गलती पर बहुत शर्मिंदा था। परिवार की स्थिति को देखते हुए कर्मचारी को बहाल कर दिया गया है। गौरतलब है कि शनिवार को 40 वर्षीय सफाईकर्मी बॉबी का कचरा इकट्ठा करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कचरा गाड़ी में पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरें ले जाते नजर आ रहा था। वीडियो में कुछ लोग कचरा गाड़ी में प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें ले जाने पर आपत्ति जताते हुए नज़र आये।

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और ठेका सफाईकर्मी को तत्काल बर्खास्त कर दिया गया. साथ ही सफाई निरीक्षक और सफाई पर्यवेक्षक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया। इसके आलावा घटना की जानकारी नहीं देने पर उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दिए गए।

नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सफाईकर्मी बॉबी ने कहा कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। वह अनपढ़ है जिसके कारण वह पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरों को पहचान नहीं पाया। पूरे मामले की जांच के लिए नगर निगम ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी भी बनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles