मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर तेल टैंकर में विस्फोट, 4 की मौत, कई अन्य घायल

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर तेल टैंकर में विस्फोट, 4 की मौत, कई अन्य घायल

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मंगलवार को खंडाला घाट के पास एक रासायनिक तेल टैंकर में हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि धमाका इतना तेज था कि एक्सप्रेस वे ढह गया और फिर पूरी ट्रैफिक व्यवस्था ठप हो गई। बताया जा रहा है कि 5 किमी तक वाहनों की लाइन लग गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से गुजरते समय एक केमिकल ऑयल टैंकर में आग लग गई, जिससे केमिकल हर जगह बिखर गया और आग हर जगह फैल गई. यहां तक ​​कि आग टावर के नीचे तक पहुंच गई। आग लगने का एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला जली हुई हालत में जमीन पर पड़ी दिख रही है, जबकि एक अन्य मदद के लिए पुकार रही है।

इस आग में झुलसने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। तेल टैंकर में आग लगने के बाद आग कुछ अन्य वाहनों में भी फैल गई। राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मराठी में ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने चारों मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि तीन घायलों का इलाज शुरू हो गया है।

राज्य पुलिस की टीम, आईएनएस शिवाजी और दमकल की टीम दुर्घटनास्थल पर मौजूद है। आग पर काबू पा लिया गया है, और एकतरफा यातायात बहाल कर दिया गया है। कोशिश की जा रही है कि जल्द ही दूसरी तरफ से ट्रैफिक शुरू किया जा सके। ऑयल केमिकल टैंकर में विस्फोट और आग लगने की यह घटना दोपहर के समय लोनावाला क्षेत्र के कुने गांव के पास पुलिया पर हुई. इस आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी।

कुछ खबरों में बताया जा रहा है कि टैंकर तेज गति से केमिकल ऑयल लेकर जा रहा था, इसी बीच चालक टैंकर से नियंत्रण खो बैठा। इससे टैंकर फिसल गया और उसमें आग लग गई। आग तेजी से फैली और बहते पुल के नीचे कुछ वाहनों पर केमिकल भी गिरे। केमिकल टावर के नीचे काम कर रहे चार लोगों पर गिर गया, जिससे वह झुलस गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles