मन की बात में पीएम मोदी: देश ने एक टीम की तरह काम किया

मन की बात में पीएम मोदी: देश ने एक टीम की तरह काम किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) को सुबह 11 बजे मन की बात के जरिए देश को संबोधित किया। यह मन की बात का उनका 77वां संबोधन था। अपने संबोधन में देश के प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना वायरस के मामलों और टीकाकरण की स्थिति पर चर्चा की.

साथ ही पीएम मोदी ने चक्रवाती तूफान और छोटे भूकंप का जिक्र करते हुए कहा कि कई राज्य इनसे प्रभावित हुए हैं.
पीएम मोदी ने मन की बात में कहा कि देश की जनता ने पूरी ताकत से लड़ाई लड़ी है। साथ ही पीएम ने राहत और बचाव कार्यों में शामिल लोगों को धन्यवाद दिया और आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

आज मन की बात में देश हुई ऑक्सीजन की कमी के बारे पीएम ने कोरोना वॉरियर्स से बात की, जैसे जौनपुर के आक्सीजन ट्रक चालने वाले ड्राइवर से बात की. उन्होंने भारतीय रेलवे द्वारा एक ऑक्सीजन ट्रेन के संचालन का भी जिक्र किया. खासतौर से ऑक्सीजन ट्रेन चला रही बहादुर महिलाओं से बात की. श्रीशा लोको पायलट का हौसला बढ़ाया।

पीएम मोदी ने कहा कि खाली टैंकरों को विमान से लाया जा रहा है. नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। पीएम ने कैप्टन एके पटनायक के साथ अपने अनुभव को साझा किया। और उनकी 12 साल की बेटी अदिति से बात की। उन्होंने वायुसेना, नौसेना और सेना के जवानों को धन्यवाद दिया। 100 साल में यह सबसे बड़ी आपदा है। पूरा देश एक है। उन्होंने बेंगलुरु के लैब टेक्नीशियन का भी जिक्र किया।

देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में अब तक 33 करोड़ से ज्यादा सैंपल की जांच हो चुकी है.बड़ी संख्या में हमारे मेडिकल स्टाफ मेहनत से काम कर रहे हैं. दिल्ली के लैब टेक्नीशियन प्रकाश कांडपाल से कोरोना लैब के साथ अपने अनुभव को साझा किया.

और इन जैसे लैब टेक्नीशियन का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कृषि विभाग का भी जिक्र किया. उन्होंने अगरतला के किसानों द्वारा कटहल के उत्पादन की प्रशंसा की। उन्होंने बिहार की शाही लीची का भी उल्लेख किया। उन्होंने उल्लेख किया कि विजय नगर के आम को किसान ट्रेन कैसे रेलवे द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचाया जा रहा है ।

सरकार के सात साल पुरे होने पर पीएम मोदी ने अपनी सरकार की कुछ उपलब्धियां गिनवाईं । उन्होंने कहा कि बिजली, आवास और पानी आम लोगों तक पहुंचाया गया। उन्होंने आयुष्मान योजना के लाभार्थियों का भी उल्लेख किया। डिजिटल लेनदेन नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया। साफ-सफाई और अच्छी सड़कों का जिक्र किया। देश ने एक टीम की तरह काम किया है। देश हर मुसीबत में साथ खड़ा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles