भारत की हर मुमकिन मदद करने को तैयार हैं हम: कमला हैरिस

भारत की हर मुमकिन मदद करने को तैयार हैं हम: कमला हैरिस, भारत कोरोना माहामारी की दूसरी लहर का प्रकोप झेल रहा है अब तक दुनिया के चालीस से ज़्यादा देश इस मुश्किल समय में भारत की मदद कर चुके हैं । इस बीच अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी भारत की हर संभव मदद की बात कही है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि भारत का कल्याण अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम भारत की इस मुश्किल घड़ी में हर संभव मदद करेंगे साथ ही उन्होंने उन लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की जिन्होंने इस महामारी के दौरान अपने घर वालों या रिश्तेदारों को खोया है।

द हिन्दू के अनुसार कमला हैरिस ने COVID-19 राहत पर एक प्रवासी कार्यक्रम में दिए गए एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा कि “जैसा कि आप में से ज़्यादातर लोग जानते हैं, मेरे परिवार की कई पीढ़ियां भारत से आती हैं। मेरी मां का जन्म और पालन-पोषण भारत में हुआ। और मेरे परिवार के सदस्य हैं जो आज भी भारत में रहते हैं। भारत का कल्याण संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण है।

इस आयोजन में दूसरे स्पीकर्स में विदेश विभाग की वरिष्ठ अधिकारी एर्विन मास्सिंगा शामिल थीं, जो भारत में अमेरिका के प्रयास, यूएस ऐड की अधिकारी अंजली कौर, वर्जीनिया की राज्य सीनेटर गजाला हाशमी, चिकित्सक और स्वयंसेवी गनिषा कौर, उद्यमियों और परोपकारी लता कृष्णन और एमआर रंगास्वामी के साथ शामिल थीं।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि 26 अप्रैल को राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमारे समर्थन की पेशकश करने के लिए प्रधान मंत्री के साथ बात की थी ।
बता दें कि अमेरिका भारत को सहायता के लिए $ 100 मिलियन से अधिक का सामान भेज रहा है। जो निजी नागरिकों और प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर विभिन्न रूप से जुटाई गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles