भाजपा का ‘अच्छा’ मतलब देश के लिए घातक: राहुल गाँधी

भाजपा का ‘अच्छा’ मतलब, देश के लिए घातक: राहुल गाँधी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होने मोदी सरकार द्वारा लागू योजनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी, गलत GST, CAA, रिकॉर्ड महंगाई, रिकॉर्ड बेरोज़गारी, काले कृषि कानून और अब अग्निपथ के द्वारा व्यापारियों, अर्थशास्त्रियों, युवाओं और किसानों पर प्रहार है। मोदी सरकार के इन बड़े फैसलों से जनता सख्त नाराज़ है इसके बावजूद भी सरकार समझ नहीं पा रही है कि देश की जनता क्या चाहती है। राहुल गाँधी ने ये भी कहा कि भाजपा का ‘अच्छा’ मतलब, देश के लिए घातक साबित होता है। प्रधानमंत्री जी द्वारा लाई गई सभी योजनाएं देश के लिए घातक साबित होते है और ‘समय के साथ सुधार वाले फ़ायदों’ के परिणाम देश की जनता आज भी हर दिन भुगत रही है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आज फिर ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है और केंद्र सरकार द्वारा लाई गयी अग्निपथ योजनाओं का विरोध किया है साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा लाई गई योजनाओं का बयान किया है कि न GST से व्यापारियों को फायदा पहुंचा बल्कि उनके लिए गलत साबित हुआ, कृषि कानून को किसानों ने इंकार किया CAA को मुसलमानों ने इंकार किया, नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने नकारा, और अब अग्निपथ योजना को नौजवानों ने ठुकराया है।

राहुल गांधी ने लिखा कि भाजपा का ‘अच्छा’ मतलब, देश के लिए घातक होना। इसके बाद भी प्रधान मंत्री मोदी नहीं समझ रहे हैं क्योंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ के फायदे के सिवा कुछ दिखाई नहीं देता है।

बता दें कि इससे पहले भी इस अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लते हुए एक एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि अग्निपथ’ पर चलाकर युवाओं के संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए प्रधानमंत्री जी! साथ में उन्होने यह भी कहा था कि “न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान. देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए।

वहीँ दूसरी तरफ कॉग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर पलटवार करते हुए कहा है कि आदरणीय खट्टर जी, देश के इन युवाओं को लालीपॉप में मत उलझाएँ। साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा लाई गयी अग्निपथ योजना के खामियों को गिनाते हुए कहते है कि
1. आप 50% आरक्षण से ज़्यादा एक और कैटेगरी कैसे बनायेंगे?
2. फिर ये #AgnipathScheme की अतिरिक्त कैटेगरी को कोर्ट में कोई भी चुनौती देगा और बच्चे फिर सड़क पर।
पीएम मोदी से कहें कि सबको 4 साल बाद सबको सेना में रखें। देश के इन युवाओं को बहकाएँ मत।

बता दें कि भाजपा सरकार द्वारा लाई गई नईअग्निपथ योजना के विरोध में पूरे उत्तर भारत में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। ट्रेन, वाहनों में आग लगाई जा रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान में मुख्य रूप से इस योजना के विरोध में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। साफ़ तौर पर ये कहा जा सकता है कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं को पसंद नहीं आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles