भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ, लोकसभा से दिया इस्तीफा

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ, लोकसभा से दिया इस्तीफा

पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है

उन्‍होंने आज बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन उनसे मुलाकात की और अपना इस्‍तीफा सौंप दिया भगवंत अब 16 मार्च को सीएम पद की शपथ ग्रहण करेगें ।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की ही तरह पंजाब में भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए किसी भी दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री या किसी भी दूसरी पार्टी के बड़े नेता को आमंत्रित नहीं किया हैै। मान ने राज्य के लोगों को 16 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

उन्‍होंने लोगों से बड़ी संख्या में समारोह में शामिल होने की अपील की है खासतौर पर पुरुषों से उस दिन विशेष रूप से पीली पगड़ी और महिलाओं को पीला दुपट्टा पहन कर आने का आग्रह किया है। दरअसल शपथ ग्रहण का यह समारोह नवांशहर जिले के महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में आयोजित किया जाएगा। 48 वर्षीय भगवंत मान ने लोगों से उस पंजाब का निर्माण करने का भी आग्रह किया है जिसका सपना कभी शहीद भगत सिंह ने देखा था।

आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीट जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है वहीं मान ने धूरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों के अधिक अंतर से हराकर जीत हासिल की है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं अपने भाइयों और दोस्तों से उस दिन बसंती रंग की पगड़ी और बहनों से बसंती रंग का दुपट्टा पहनने का आग्रह करता हूं हम उस दिन खटकर कलां को बसंती रंग में बदल देंगे ।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान मिलकर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में पार्टी के प्रचार का मोर्चा संभालेंगे । दोनों राज्यों की बात करें तो आप की यहां सीधी टक्कर बीजेपी और कांग्रेस से रहेगी। केजरीवाल और मान ने मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए अमृतसर में रविवार को रोड शो किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles