बीजेपी को विशेष सत्र बुलाने का कारण देश को बताना चाहिए: विपक्ष

बीजेपी को विशेष सत्र बुलाने का कारण देश को बताना चाहिए: विपक्ष

विपक्षी इंडिया गठबंधन के सांसदों की एक बैठक मंगलवार की रात कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर हुई। बैठक में संसद के आगामी विशेष सत्र को लेकर विपक्ष की रणनीतियों पर चर्चा हुई।

नेताओं ने इस बैठक में कहा कि जब कभी संसद का विशेष सत्र बुलाया जाता है तो इसके विषय की जानकारी सभी पार्टियों को दी जाती है और एक एजेंडा तय किया जाता है। लेकिन पहली बार पार्टियों से विचार-विमर्श के बिना ही अचानक संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है।

उन्होंने कहा कि यह सत्र केवल लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बुलाया गया है। बुलाने की घोषणा केंद्र सरकार ने कर दी है, लेकिन यह विशेष सत्र क्यों बुलाया जा रहा है इसकी जानकारी सरकार ने अब तक नहीं दी है।

उन्होंने कहा है कि भाजपा पारदर्शिता दिखाए और देश को अवगत कराए कि इस विशेष सत्र का एजेंडा क्या है। बैठक में विपक्षी नेताओं ने कहा कि  हम देश के हित में, वर्तमान की मूल समस्याओं के हल के लिए एक सकारात्मक सत्र चाहते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि ये विशेष सत्र क्यों बुलाया जा रहा है? सरकार की तरफ से कोई भी स्पष्टीकरण आज तक नहीं आया है। उन्होंने कहा कि लगभग 12-13 दिन बाद संसद का एक विशेष सत्र होने वाला है लेकिन देश को नहीं पता कि इस विशेष सत्र की विशेषता क्या है?

उन्होंने कहा कि संसद के विशेष सत्र की घोषणा तो हुई है, लेकिन खुद भाजपा जरूरी मुद्दे तय नहीं कर पा रही है। कांग्रेस पार्टी जनता से जुड़े जरूरी मुद्दों पर चर्चा करने और सुझाव देने के लिए तैयार है। अब सवाल मोदी सरकार से है कि क्या वो अपना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles