बीजेपी कांग्रेस में “कौन बड़ा हिन्दू भक्त” का मुक़ाबला चल रहा है : मायावती

बीजेपी कांग्रेस में बड़ा हिन्दू भक्त बनने का मुक़ाबला चल रहा है : मायावती

बहुजन समाजवादी पार्टी सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मयावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर हिन्दू भक्त बनने का आरोप लगाया है। मायावती ने देश की दोनों प्रमुख और राष्ट्रीय पार्टी पर तंज़ करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस में हिन्दू भक्त बनने की होड़ लगी है। उन्होंने कहा कि दोनों में “कौन है बड़ा हिंदू भक्त” का मुक़ाबला चल रहा है। इसी के चक्कर में पूजा-पाठ में दोनों अपने आपको माहिर दिखा रहे हैं।

उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों को तोड़ने पर मायावती ने कहा कि कांग्रेस में सॉफ्ट हिंदुत्व की होड़ मची है। मजारों को तोड़ना सही नहीं है। धार्मिक स्थलों को सही स्थान मिलना चाहिए। बसपा हर धर्म का सम्मान करती है। सरकार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। मायावती ने कहा कि देश में अकेले हिंदू धर्म को मानने वाले लोग ही नहीं रहते हैं, बल्कि मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग भी रहते हैं।

बीजेपी और कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों पार्टियों को हिंदुओं की तरह ही अन्य सभी धर्मों का उचित ध्यान रखना चाहिए। मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अन्य राज्यों में दलितों की बात करने वाली अपने शासन वाले प्रदेशों में दलित अत्याचार के मामलों को रोकने में नाकाम क्यों हो रही है। इन राज्यों में दलितों की स्थिति खराब है। दलितों का शोषण हो रहा है।

मायावती ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा कि कुछ वक्त से बीजेपी और कांग्रेस में हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त को लेकर लड़ाई चल रही है। इसी के चक्कर में पूजा-पाठ में दोनों अपने आपको माहिर दिखा रहे हैं। इसका साफ मतलब यह है कि इससे बाकी अन्य धर्म की उपेक्षा की जा रही है। यह संविधान की मंशा के खिलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles