पाकिस्तान और आतंकवाद हैं कश्मीरी पंडितों के पलायन के जिम्मेदार: गुलाम नबी आजाद

पाकिस्तान और आतंकवाद हैं कश्मीरी पंडितों के पलायन के जिम्मेदार: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए केवल पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार हैं।

जम्मू में दो दिन के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद  ने कहा मे समझता ​​हूँ कि महात्मा गांधी सबसे बड़े हिंदू और धर्मनिरपेक्ष थे। जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान  और आतंकवाद जिम्मेदार हैं इसने सभी हिंदुओं कश्मीरी पंडितों कश्मीरी मुसलमानों डोगराओं को प्रभावित किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जम्मू के एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री वकार रसूल मनोहर लाल, गारू राम ठाकुर जय सिंह, गौरव अनिल चोपड़ा जम्मू बार एसोसिएशन के प्रधान एमके भारद्वाज समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

आज़ाद ने कहा कि राजनीतिक दल धर्म जाति और अन्य चीजों के आधार पर 24×7 विभाजन पैदा कर रहे हैं। मैं समझता हूँ कि जाति धर्म की परवाह किए बिना सभी को न्याय मिलना चाहिए।आजाद ने पार्टी नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज करने पर जोर दिया है। आजाद ने पिछले कुछ समय से जम्मू कश्मीर में अपनी सक्रियता बढ़ाई है। इसमें वह विभिन्न जिलों में पहुंचकर लोगों की बात सुनने के साथ उन्हें अपने साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस में बैठकों के दौर के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। करीब डेढ़ घंटे से अधिक चली बैठक में पार्टी को आगामी चुनाव में पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए इस बात पर चर्चा हुई। पार्टी नेतृत्व पर उठ रहे सवालों पर गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि कौन पार्टी का अध्यक्ष बनेगा वो उस वक्त तय किया जाएगा जब उसके चुनाव होंगे इसका फैसला पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे। हालांकि इस समय अध्यक्ष का पद खाली नहीं है सोनिया गांधी ने जब वर्किंग कमिटी में कहा कि आप सभी लोग चाहें तो हम छोड़ देते हैं लेकिन हम सभी नेताओं ने मिलकर कहा कि आप जारी रखिये हमें कोई परेशानी नहीं है लेकिन साथ साथ कुछ संगठन को ठीक करने के सुझाव भी दिए गए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles