पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहलवानों के समर्थन में निकाला मार्च

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहलवानों के समर्थन में निकाला मार्च

कोलकाता: एक ओर जहां पहलवान भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हें कई बड़े नेताओं का समर्थन मिल रहा है। ताजा खबरों की मानें तो एक तरफ जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहलवानों के समर्थन में मार्च निकाला है, वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। राज ठाकरे ने पत्र द्वारा प्रधानमंत्री से पहलवानों की मांगों पर ध्यान देने का अनुरोध किया है।

पश्चिम बंगाल से मिली खबर के अनुसार पहलवानों के लिए न्याय की मांग को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सड़कों पर उतर आई हैं। बुधवार को वह पहलवानों के समर्थन में कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक रैली में शामिल हुईं। हाथों में ‘वी वांट जस्टिस’ का पोस्टर लिए वह भारत के पहलवानों के लिए न्याय की मांग कर रही थी। उन्होंने कहा, ‘हमें अपने पहलवानों पर गर्व है।

दूसरी तरफ मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर पहलवानों की मांगों पर विचार करने का अनुरोध किया है। राज ठाकरे ने कहा कि देश की बेटियां, जिनकी मेहनत ने देश के लिए कई मेडल जीते हैं, न्याय की गुहार लगा रही हैं। उनके साथ ऐसा बर्ताव नहीं होना चाहिए था जैसा 28 मई को हुआ था।

चिट्टी में राज ठाकरे ने लिखा, “महिला पहलवान, जिन्हें हम गर्व से अपने देश की बेटियां कहते हैं और जिनकी सख़्त मेहनत के कारण देश को कई मेडल देखने का मौक़ा मिला, कई दिनों से दिल्ली में इंसाफ की मांग कर रही हैं ,उनकी मांगों पर ध्यान देना चाहिए।

इस पत्र में राज ठाकरे ने यह भी लिखा है कि ”भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। पहलवान बेटियां सरकार से आश्वासन चाहती हैं कि उन्हें (पहलवानों को) न्याय मिलेगा और वह अपनी इस लड़ाई में किसी ‘बाहुबली’ द्वारा दबाव और रूकावट महसूस नहीं करेंगी। यह आपकी करुणा थी और महिला पहलवान इस समय पीएमओ या आपके पीएमओ आवास से कुछ ही दूरी पर हैं, अपने लिए वही दया मांग रही हैं, जिसके लिए महाराष्ट्र नव निर्माण सेना की पूरी सहानुभूति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles