नितिन गडकरी आज फहराएंगे देश का सबसे ऊंचा तिरंगा

नितिन गडकरी आज फहराएंगे देश का सबसे ऊंचा तिरंगा

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) 19 अक्तूबर यानी आज अमृतसरमें देश का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। यह तिरंगा आईसीपी अटारी पर स्थापित किया गया है। तिरंगे की ऊंचाई 418 फुट है। यह तिरंगा पाकिस्तान तक साफ दिखाई देगा। इससे पहले वह श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे।

गौरतलब है कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इसके साथ ही, अटारी बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी भी शामिल होंगे, साथ ही साथ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) म्यूजियम का भी दौरा करेंगे। अमृतसर में मौजूद, करीब 418 फुट ऊंचाई वाला हमारा तिरंगा सीधा पाकिस्तान तक दिखाई देगा। न सिर्फ इतना, बल्कि ये पाकिस्तानी झंडे से ठीक 18 फुट ऊंचा भी होगा, जिससे पाकिस्तानी झंडा, हमारे तिरंगे के आगे बौना नजर आएगा।

इसी के बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी हेलीकॉप्टर से अटारी बार्डर की ओर रवाना होंगे, जहां वह देश के सबसे ऊंचे तिरंगे का उद्घाटन करेंगे। मालूम हो कि अब हमारा राष्ट्रीय ध्वज पाकिस्तानी से झंडे से भी ऊंचा लहराएगा, लिहाजा अब अटारी सीमा पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते वक्त दर्शकों में राष्ट्रवाद की भावना चरम पर होगी।

अमृतसर के डीसी घनशाम थोरी ने बताया कि नितिन गडकरी गुरुवार सुबह अमृतसर पहुंचेंगे और श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के कार्यों की समीक्षा करेंगे और इसके बाद वह गांव हर्षा छीना के पास चल रहे नेशनल हाईवे के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री हेलीकॉप्टर से अमृतसर और तरनतारन में राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यों की समीक्षा के बाद अटारी सीमा पर राष्ट्रीय ध्वज का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान नितिन गडकरी रिट्रीट सेरेमनी भी देखेंगे और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) संग्रहालय का भी दौरा करेंगे। प्रशासन ने इस संबंध में विभिन्न अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles