देश के कई हिस्सों में “अलविदा मोदी” अभियान में तीव्रता!

देश के कई हिस्सों में “अलविदा मोदी” अभियान में तीव्रता!

तेलंगाना में शुरू हुआ यह अभियान पूरे देश में फैलने की संभावना है। ट्विटर पर शुरू किया गया #बाय-बाय-मोदी अभियान देश भर में लॉन्च किया जा सकता है, क्योंकि #बाय-बाय मोदी के बैनर और होर्डिंग अब हैदराबाद शहर के बाद उत्तर प्रदेश में दिखाई दे रहे हैं, जिस पर मोदी सरकार की विफलताओं का उल्लेख किया गया है।

आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दौरान युवाओं के सपने चकनाचूर हो गए। हैदराबाद शहर से शुरू हुआ ट्विटर अभियान #ByeByeModi हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान एक बैनर और होर्डिंग अभियान में बदल गया था और अब यह अभियान हैदराबाद शहर को छोड़कर उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद (प्रयागराज) जिले में पहुंच गया है।

बताया गया है कि ट्विटर हैशटैग #ByeByeModi, जिसे पिछले महीने के अंत में हैदराबाद शहर में लॉन्च किया गया था, को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में नागरिकों द्वारा भाजपा की विफलता को उजागर करने के लिए लॉन्च किया गया , लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रयागराज जिला प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बैनर, पोस्टर व होर्डिंग हटा दिए।

जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश पुलिस ने ऐसे बैनर और होर्डिंग लगाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई फिर से इस तरह का अभियान चलाने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। जिन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है वहां इस अभियान को रोकने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन इसके अलावा अन्य राज्यों में होर्डिंग और बैनर के माध्यम से अभियान चलाने का फैसला किया गया है।

जन जागरूकता अभियान द्वारा केंद्र सरकार की विफलताओं को उजागर किया जा सकता है। हैदराबाद, तेलंगाना में गैर सरकारी संगठनों और मानवाधिकार संगठनों द्वारा चलाए जा रहे अभियान को राष्ट्रीय स्वीकृति मिल रही है और कहा जा रहा है कि सभी राज्यों में जांच के माध्यम से केंद्र सरकार से जवाब मांगने का प्रयास किया जाएगा और केंद्र सरकार को मजबूर होना पड़ेगा। कर्नाटक और गुजरात के अलावा महाराष्ट्र में भी इस अभियान को गति प्रदान की जाएगी |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles