दिल्ली पुलिस प्रवेश वर्मा के खिलाफ कार्रवाई करे: कांग्रेस

दिल्ली पुलिस परवेश वर्मा के खिलाफ कार्रवाई करे: कांग्रेस

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा और लोनी से पार्टी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने एक विशेष समुदाय के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है, लेकिन भाजपा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि श्री वर्मा ने 24 घंटे पहले विवादित भाषा का इस्तेमाल किया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली पुलिस इस पर चुप्पी साधे हुए है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस तुरंत इस मामले पर कार्रवाई करे, और अदालत को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए और भाजपा को श्री वर्मा को पार्टी से निष्कासित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से भाजपा सांसद ने एक विशेष समुदाय के दिमाग को कैसे ठीक किया जाए, उनके स्वास्थ्य को कैसे ठीक किया जाए और उनका बहिष्कार कैसे किया जाए, इस बारे में भड़काऊ और घृणित भाषण दिया है। इसी तरह बीजेपी के लोनी विधायक ने भी एक खास समुदाय के लोगों को मारने की बात कही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी नेता ऐसा बयान इस लिए देते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उन्हें प्रमोशन मिलेगा और उनका राजनीतिक सफर आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस से पहले अनुराग ठाकुर ने मंच पर चढ़ कर नारेबाजी की थी तब उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया था। खुद प्रधानमंत्री कपड़ों के जरिए पहचान की बात करते हैं।

बीजेपी वालों को लगता है कि इस तरह की बात करने से कोई आसानी से आगे बढ़ सकता है और यही सफल होने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने सवाल किया कि इस बयान को 24 घंटे से अधिक समय बीत चुका है लेकिन दिल्ली पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है. दिल्ली पुलिस दूसरों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करती है लेकिन इस मुद्दे पर चुप है। कोर्ट संज्ञान नहीं ले रहा है।

सवाल यह है कि भाजपा नेतृत्व ने इस मुद्दे पर क्यों चुप्पी साध रखी है जबकि पार्टी नेता नुपुर शर्मा को मधुमक्खी की तरह बाहर फेंक दिया गया और इसके लिए माफी मांगनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles