डबल इंजन वाली सरकार के बहकावे में न आए हिमाचल की जनता: प्रियंका गाँधी

डबल इंजन वाली सरकार के बहकावे में न आए हिमाचल की जनता: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हिमाचल प्रदेश में फिर से सरकार बनाने के लिए भीख मांग रही है, लेकिन मतदाताओं को दोहरे इंजन वाली सरकार के धोखे में नहीं आना चाहिए, क्योंकि अब कोई ईंधन नहीं बचा है सब बड़े निर्माताओं को बेच दिया गया है।

प्रियंका गाँधी ने कांगड़ गांव में पार्टी प्रत्याशी मुकेश अग्निहोत्री के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य में बदलाव की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि अगर लोगों ने भाजपा को सत्ता में वापस लाने की गलती की, तो उन्हें बाद में पछताना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही लोगों के हित में काम कर रही है और पहले की तरह आगे भी करती रहेगी।

शादी और पार्टी के उम्मीदवार को सत्ता में लाने के बीच समानता बताते हुए उन्होंने कहा, “जब हम दूल्हे को देखने जाते हैं, तो हम सबसे पहले उसकी मंशा देखते हैं।” इसी तरह हमें बीजेपी की नीयत चेक करके वोट करना है। इस बार किसी के सुझाव पर वोट न करें बल्कि सही व्यक्ति को वोट करें।

सोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा एक बार फिर हिमाचल को वोट पाने के लिए “बीमार राज्य” कह रही है। भाजपा का एकमात्र सिद्धांत किसी भी कीमत पर सत्ता में रहना है। सत्ता गरीबों और जरूरतमंदों को भूलकर बड़े उद्योगपतियों का पोषण करती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जय राम ठाकुर सरकार ने पांच साल में 63 हजार पद नहीं भरे. उन्होंने कहा कि अब ये लोग सत्ता में बने रहने के लिए कुछ भी करेंगे, इसलिए कृपया इनकी महत्वाकांक्षाओं के झांसे में न आएं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पर काफी कर्ज है।

पीपीई किट घोटाला और पुलिस भर्ती घोटाला राज्य में हुआ और यह सब भाजपा की गलत नीतियों के कारण हुआ। प्रियंका गाँधी ने मतदाताओं को याद दिलाया कि कांग्रेस ने लोगों को ’10 गारंटी’ दी है जिसमें ‘महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह’ भी शामिल है , ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles