जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान में दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान में दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के बीच बारामूला जिले में मुठभेड़ की ख़बर है। उरी में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। यह मुठभेड़ बारामूला के उरी और हथलंगा इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास हुई। माना जा रहा है कि आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई में ऑपरेशन में भारतीय सेना और बारामूला पुलिस शामिल थी। पुलिस ने कहा कि तलाश अभी भी जारी है और अधिक जानकारी बाद में दी जाएगी।

यह अनंतनाग जिले में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के बीच आया है। ऑपरेशन शनिवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में घने जंगली इलाके में मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान और एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी।

19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक और पुलिस उपाधीक्षक हिमायूं मुजामिल भट बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। द इंडियन एक्सप्रेस ने दिल्ली में रक्षा सूत्रों के हवाले से ख़बर दी है कि एक सैनिक के लापता होने की सूचना है।

बुधवार को अपने बयान में सेना ने कहा था कि आगामी अभियानों में दो अन्य सैनिक भी घायल हो गए। पिछले एक महीने में घाटी में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। 4 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के जंगलों में आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे।

दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था।4 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था और गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles