जनरल बिपिन रावत की मौत पर देश के बड़े नेताओं ने जताया दुख

जनरल बिपिन रावत की मौत पर देश के बड़े नेताओं ने जताया दुख

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच आज सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमे भारतीय चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का निधन हो गया. भारतीय वायु सेना ने ट्विटर बिपिन रावत व उनके पत्नी की मौत की पुष्टि की।

बता दें कि बिपिन रावत ने आज दिल्ली से सुलूर के लिए उड़ान भरी थी. जनरल रावत भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ थे, ये पद 2019 में बनाया गया था. बिपिन रावत की मौत से देश में शोक की लहर दौड़ गई है.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के निधन पर पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज हस्तियों ने दुख व्यक्त किया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ”जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं. देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है. मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता का प्रतीक थी. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. यह एक बेहद दुखद त्रासदी है और इस कठिन समय में हमारी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं. उन सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना जिन्होंने अपनी जान गंवाई. भारत इस दुख के समय में एकजुट है.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ”तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने लगन के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. मुझे गहरा दुख हुआ है.”

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles