चुनाव में असली मुकाबला देश को बांटने और जोड़ने वालों के बीच होगा: राहुल गाँधी

चुनाव में असली मुकाबला देश को बांटने और जोड़ने वालों के बीच होगा: राहुल गाँधी

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट किया कि आगामी संसदीय चुनावों में असली मुकाबला देश को बांटने वाली ताकतों और देश को एकजुट करने वाली ताकतों के बीच होगा। लोगों को एकजुट करने की कोशिश कर रही “भारत जोड़ो यात्रा” को बीजेपी और आरएसएस की नफरत के खिलाफ जनता की बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है।

रंगारेड्डी जिले के तामापुर में मीडिया से चर्चा के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि वह यह यात्रा पहले करने वाले थे, लेकिन कोविड के प्रकोप के कारण उन्होंने इस यात्रा को स्थगित कर दिया। यात्रा के बारे में उनका निजी नजरिया है। कुछ नेताओं ने उन्हें तीर्थयात्रा करने की भी सलाह दी थी।

राज्य में जारी राजनीतिक गतिविधियों के बीच कांग्रेस नेता ने साफ कर दिया है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्तारूढ़ टीआरएस के साथ कांग्रेस के गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इस सवाल पर कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) अब राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव लड़ने के लिए भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) बन गई है, इस पर उनकी क्या राय है?

राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि TRS अब एक अंतरराष्ट्रीय पार्टी बन रही है या एक अंतरराष्ट्रीय पार्टी के रूप में वैश्विक चुनावों में भाग लेने वाली है। देश की सबसे पुरानी पार्टी भ्रष्ट पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने चुनाव में सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च करने पर भी सवाल उठाया और कहा कि केंद्र में बीजेपी और राज्य में टीआरएस को इतना पैसा कहां से मिल रहा है। यह पैसा बिना रिश्वत के नहीं आ सकता।

उन्होंने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक की उनकी यात्रा को जनता की बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है. यह यात्रा समाज के सभी वर्गों को एक साथ लाने और उनकी समस्याओं से परिचित कराने के लिए शुरू की गई है. यह पूछे जाने पर कि गुजरात में कांग्रेस की स्थिति बेहतर नहीं है, इसलिए वह गुजरात में अपनी यात्रा नहीं कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की अच्छी स्थिति में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles