गेमचेंजर साबित होगी विपक्ष की यह बैठक: कांग्रेस

गेम चेंजर साबित होगी विपक्ष की यह बैठक: कांग्रेस

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष बेंगलुरु में बैठक कर रहा है। नियमित बैठक कल मंगलवार 18 जुलाई को होगी। जिसकी जानकारी कांग्रेस नेताओं ने दी, जिसमें उन्होंने कहा कि बैठक की औपचारिक शुरुआत कल सुबह 11 बजे होगी, इस बैठक में 26 पार्टियां हिस्सा ले रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने ईडी और सीबीआई का भी जिक्र किया और कहा कि इनका इस्तेमाल कर विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम सभी लोकतंत्र के सामान्य उद्देश्य, संवैधानिक अधिकारों की सुरक्षा और संस्थानों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए एकजुट हैं। भाजपा सरकार में उन पर हमले हो रहे हैं, वह सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को चुप कराना चाहते हैं। राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता जाना इसका उदाहरण है। महाराष्ट्र की राजनीतिक बर्बरता भी इसका उदाहरण है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम सब दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की इन समस्याओं को हल करने के लिए यहां जमा हुए हैं कि सभी 26 विपक्षी दल एक साथ आएं और इस तानाशाही सरकार को जवाब दें। इस बैठक में आगे की रणनीति तो तय होगी ही, संसद की रणनीति भी बनेगी। हमारा मानना ​​है कि यह भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में गेम चेंजर साबित होगा।

एनडीए की बैठक पर टिप्पणी करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जो लोग कह रहे थे कि वह सहज हैं, उन्होंने भी अब मिलना शुरू कर दिया है। बेंगलुरु बैठक को लेकर डीके शिवकुमार ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है जिसके सकारात्मक नतीजे आएंगे।

बैठक से ठीक पहले शरद पवार को लेकर कई तरह की खबरें आईं, जिसमें कहा गया कि उनकी बेटी बैठक में शामिल हो सकती हैं। इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मीडिया में चल रहा है कि कुछ वरिष्ठ नेता बैठक में नहीं आ रहे हैं। मैं इससे पूरी तरह इनकार करता हूं औपचारिक बैठक कल से शुरू हो रही है इसलिए कल सभी नेता बैठक का हिस्सा होंगे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी एनडीए बैठक की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उन्हें अचानक एनडीए की याद आ रही है। अब तक उन्हें एनडीए की याद नहीं आई थी अब वह उसे पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहे हैं। यह पटना में हुई बैठक का नतीजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles