आईएसआई के लिए जासूसी करते भारतीय सेना का जवान गिरफ्तार

आईएसआई के लिए जासूसी करते भारतीय सेना का जवान गिरफ्तार

भारतीय सेना के एक जवान को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सूत्रों से पता चला है कि आरोपी जवान का नाम प्रदीप कुमार है जिसे 21 मई को राजस्थान पुलिस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने की वजह से गिरफ्तार किया है। 24 साल के प्रदीप कुमार पर आरोप है कि उसने पाकिस्तानी महिला जासूस को सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज सौंपे।

बताया जा रहा है कि आरोपी प्रदीप कुमार भारतीय सेना से जुड़ी कई संवेदनशील जानकारियां पाकिस्तान में बैठे पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को पहुंचा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोधपुर में पोस्टिंग के दौरान आरोपी प्रदीप कुमार की फेसबुक पर पाकिस्तानी महिला जासूस से दोस्ती हुई। जबकि पाकिस्तानी महिला ने फेसबुक पर हिंदू लड़की चदम के नाम से आईडी बनाई हुई थी।

पाकिस्तानी महिला जासूस ने अपनी असली पहचान छिपाते हुए प्रदीप कुमार से कहा था कि वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली है और बेंगलुरु की एक कंपनी में नौकरी करती है।

आपको बता दें कि भारतीय सूत्रों के अनुसार महिला से कई महीनों की दोस्ती के बाद प्रदीप कुमार शादी के बहाने दिल्ली आया और उसने सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज सौंपे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना का जवान प्रदीप कुमार नेइंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के लिए काम करने वाली पाकिस्तानी महिला को सैन्य और रणनीतिक महत्व से जुड़ी गोपनीय जानकारी और तस्वीरें भी भेजी। राजस्थान पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रदीप कुमार और पाकिस्तानी महिला जासूस पिछले 6 महीने से व्हाट्सएप पर एक दूसरे के संपर्क में थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा के मुताबिक आरोपी प्रदीप कुमार ने व्हाट्सएप के द्वारा पाक एजेंट को कई सीक्रेट डॉक्यूमेंट भेजे जिससे यूनिट के बाकी सैनिकों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। आरोप है कि प्रदीप कुमार के साथ एक और महिला मित्र भी इस अपराध में शामिल है।

आरोपी प्रदीप कुमार को राजस्थान पुलिस ने 18 मई को जासूसी के संदेह में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था और शनिवार 21 मई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles