अटकलों पर विराम, 2022 का चुनाव योगी के नेतृत्व में ही लड़ेगी भाजपा

अटकलों पर लगा विराम, 2022 का चुनाव योगी के नेतृत्व में ही लड़ेगी भाजपा, कई दिनों से राजनीतिक गलियारों में यह मुद्दा गरमाया हुआ था कि लगातार RSS और BJP की बैठकों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को न बुलाया जाना संकेत है कि आने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में BJP किसी और चेहरे के साथ मैदान में उतरेगी।

लेकिन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर कल महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव, संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बी एल संतोष और अरुण सिंह मौजूद थे, सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्य चेहरा योगी आदित्यनाथ ही होंगे और पार्टी उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, साथ ही UP में अभी मंत्रिमंडल का विस्तार भी अभी नहीं होगा।

आज तक न्यूज़ चैनल ने बैठक से संबंधित सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि 2022 विधानसभा चुनाव के लिए BJP अपने विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करेगी, उनके विधानसभा क्षेत्र में उनके काम को देख कर टिकट देने का फ़ैसला किया जाएगा, मामला दरअसल यह है कि उत्तर प्रदेश में Covid-19 के केस बढ़ने और गंगा में शवों के बहने से योगी सरकार की हर तरफ़ आलोचना हो रही थी।

आपको बता दें कि बैठकों का यह दौर कई दिनों से चल रहा था, जिसमें मोदी शाह और RSS की भी दो अहम बैठकें हुई जिसमें उत्तर प्रदेश में सरकार की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंता जताई गई थी और साथ यह प्लान भी बनाया गया कि कैसे इस छवि को सुधारा जाए।

इसके अलावा सरकार में फेरबदल और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी काफ़ी चर्चाएं हो रही थीं और कहा जा रहा था कि पुराने मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा कर नए चेहरों को जगह दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles