राजा भैया की पत्नी ने 10 लाख रुपये महीने गुजारा भत्ता मांगा

राजा भैया की पत्नी ने 10 लाख रुपये महीने गुजारा भत्ता मांगा

कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी के तलाक (Divorce) के प्रकरण में अब एक नया मोड़ आ गया है। फैमिली कोर्ट में दाखिल याचिका की सुनवाई के भानवी ने अर्जी दाखिल कर राजा भैया से 10 लाख रुपये महीने गुजारा भत्ता मांगा है। तलाक का केस दिल्ली के साकेत कोर्ट में चल रहा है। मंगलवार को मामले की सुनवाई थी। जिसमें राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह भी भानवी सिंह के साथ कोर्ट पहुंचे थे।

उत्तर प्रदेश के चर्चित नेता और कुंडा से विधायक राजा भैया उर्फ रघुराज प्रताप सिंह और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक मामले में मंगलवार को साकेत कोर्ट में सुनवाई हुई। भानवी सिंह कोर्ट पहुंची। उन्होंने कोर्ट में 10 लाख रुपये प्रति माह गुज़ारा भत्ता दिए जाने की अर्जी लगाई है। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी।

राजा भैया पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली की पत्नी भानवी सिंह ने कोर्ट से उनसे 10 लाख रुपये महीने के हिसाब से गुज़ारा भत्ता दिए जाने की मांग की है। भानवी ने कोर्ट से गूची, बरबरी, फेरागामो जैसे ब्रांड्स की चीज़ें ख़रीदने के लिए 10 लाख रुपये प्रति माह की मांग की है। उन्होंने अपने आवेदन में कहा है कि मैं अपनी कमाई से ऐसी महंगी चीज़ें नहीं ख़रीद सकती जैसी राजा के पास हैं, इसलिए मुझे भी ‘उनके जैसे जीवन यापन लिए ये रुपये चाहिए।

बता दें कि राजा भैया पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली उनकी पत्नी भानवी ने कोर्ट से गूची,बरबरी,फेरागामो जैसे ब्रांड की चीज़ें ख़रीदने के लिए 10 लाख रुपये प्रति माह की मांग की है। कोर्ट में लिखित दिया है कि मैं ऐसी महंगी चीज़ें नहीं ख़रीद सकती इसलिए मुझे ‘उनके जैसा जीवन जीने के लिए रुपए चाहिए।

राजा भैया ने तलाक के अपने आधार में कहा है कि उनकी पत्नी भानवी सिंह ने न केवल ससुराल छोड़ दिया, बल्कि उनके साथ रहने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि भानवी सिंह ने उनके भाई के खिलाफ झूठे आरोप लगाए और परिवार के सदस्यों के बीच कलह पैदा की, जो उनके प्रति मानसिक और भावनात्मक क्रूरता के बराबर था। राजा भैया ने इसी आधार पर पत्नी भानवी से तलाक मांगा है।

भानवी की मायके में किसी से नहीं बनती । अक्षय प्रताप सिंह ने कहा कि मानसिक बीमारी की गिरफ्त में रहने वाली भाभी भानवी सिंह की मायके में भी किसी से नहीं बनती है। उन्होंने न्यायालय में खुद ही शपथ पत्र दे रखा है कि कई साल से वह राजा भैया के साथ नहीं रहतीं, बल्कि दिल्ली और लखनऊ में रहती हैं।

उन्होंने कहा कि हर परिवार में कुछ न कुछ लगा रहता है, इसका यह मतलब तो नहीं कि अपने परिवार के सदस्यों पर आरोप लगाए जाएं। उनकी हरकतों से तंग आकर ही राजा भैया ने उन्हें तलाक देने जैसा बड़ा कदम उठाया। आज भी बच्चे राजा भैया के साथ रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles